ऋतुराज गायकवाड़ हुए पहले वनडे में फ्लॉप, अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे में ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह

 


Team India: मौजूदा समय में टीम इंडिया इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे पर 3 वनडे मैचों की शृंखला खेल रही है। इस सीरीज के पहले वनडे मैच में टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखते हुए दक्षिण अफ्रीका को केवल 116 रन पर समेट दिया। जब भारतीय टीम बल्लेबाजी करने के लिए आई तो फैंस को लगा की टीम इंडिया बिना कोई विकेट गँवाएं ही इस लक्ष्य को हासिल कर लेगी लेकिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) सस्ते में आउट हुए जिसके बाद फैंस स्क्वाड में शामिल युवा खिलाड़ी को मौका देने की बात करने लगे।

Team India के इस खिलाड़ी को मिले मौका

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली जा रही 3 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में जब टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) दक्षिण अफ्रीका वाले मुकाबले में फ्लॉप हुए,ऋतुराज गायकवाड़ इस मुकाबले में केवल 5 रन बना सके। उनके इस फ्लॉप शो के बाद फैंस का मानना है की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में उनकी जगह टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में शामिल खिलाड़ी रजत पाटीदार (Rajat Patidar) को टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए। रजत पाटीदार पिछले साल से ही कई श्रृंखलाओं के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा रहे है लेकिन उन्हें अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिला है।

पहले मैच में टीम इंडिया की शानदार जीत

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद भारतीय टीम (Team India) के गेंदबाजों ने कमल का प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम को 116 रन पर ऑल आउट कर दिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से एंडिले फेलुकवायो ने सर्वाधिक 34 रन बनाए। वही भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम (Team India) ने अपना डेब्यू मैच खेल रहे साई सुदर्शन के नाबाद 55 रन और श्रेयस अय्यर की शानदार 52 रनों की पारी की बदौलत केवल 16.4 ओवर में 2 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और 8 विकेट से इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

0/Post a Comment/Comments