बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने चेन्नई के इस युवा लेग स्पिनर को किया अपनी टीम में शामिल


New Zealand Cricket Team: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश दौरे पर है, जहां उन्हें 2 टेस्ट मैचों की सीरीज और फिर 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज खेलनी है। टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला मेजबानों ने 150 रन अपने नाम किया। वहीं दूसरा मैच अभी जारी है। इसी बीच 17 दिसंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए कीवी टीम ने अपनी स्क्वाड का घोषणा कर दी है।

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने श्रृंखला के दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए चेन्नई के एक युवा लेग स्पिनर को भी अपनी स्क्वाड में चुना है। आइये आपको बताते हैं कि कौन हैं ये खिलाड़ी और कैसा रहा है अब तक इसका करियर।

चेन्नई के इस इस युवा खिलाड़ी को मिली कीवी टीम में जगह

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे और तीसरे मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने भारतीय मूल के आदि अशोक को अपनी स्क्वाड में शामिल किया है। आदि का पूरा नाम आदित्य अशोक है। वह मूल रूप से चेन्नई के रहने वाले हैं और बचपन में ही अपने परिवार के साथ न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में शिफ्ट हो गए थे।

बचपन आदि के पिता उनपर पढाई करने को लेकर काफी दबाव बनाते थे, लेकिन जैसे – जैसे उनका खेल निखरता गया, यह दबाव भी कम हो गया और अब वे न्यूजीलैंड के लिए वनडे डेब्यू करने के लिए तैयार है। उन्हें इससे पहले अगस्त में सयुंक्त अरब अमीरात के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान इंटरनेशनल डेब्यू करने का मौका मिला था।

कुछ ऐसा रहा है आदि अशोक का प्रदर्शन

21 साल के आदि ने अपना एक मात्र इंटरनेशनल मैच यूएई के खिलाफ टी20 प्रारूप में खेला है, जिसमें उन्हें 1 सफलता मिली। इसके अलावा 10 फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने 36 विकेट, 19 लिस्ट ए मुकाबलों में 24 और टी20 प्रारूप में खेले 20 मैचों में 22 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका औसत और इकॉनमी भी काफी प्रभावशाली रहा। यही वजह है कि अब उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका मिल रहा है।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कीवी टीम (New Zealand Cricket Team) में और भी कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल किए गए हैं, जिसकी पूरी सूची आप नीचे देख देख सकते हैं –

टॉम लैथम (कप्तान), आदि अशोक (दूसरा और तीसरा वनडे), फिन एलन, टॉम ब्लंडेल, मार्क चैपमैन, जोश क्लार्कसन, जैकब डफी, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, हेनरी निकोल्स, विल ओरूर्के, रचिन रवींद्र, ईश सोढ़ी (पहला वनडे) और विल यंग।

0/Post a Comment/Comments