इलेक्ट्रिशियन से बना क्रिकेटर, अब धोनी की सीएसके के लिए खेलना है सपना


एमएस धोनी के साथ खेलने का सपना दुनिया के कई क्रिकेटर देखते हैं और ऐसा ही सपना इलेक्ट्रीशियन से क्रिकेटर बने मुहम्मद जवादुल्लाह ने भी देखा है। इस खिलाड़ी का सफर किसी प्रेरणा से कम नहीं है। 2023 में, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए उन्होंने काफी सफलता हासिल की और यहीं से उन्हें लाइमलाइट में आने का अवसर भी मिला।

9 दिसंबर, 2023 को शेख जायद स्टेडियम में अबू धाबी टी-10 लीग फाइनल में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को जीत दिलाने में भी जवादुल्लाह ने अहम योगदान दिया। फाइनल में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स का सामना डेक्कन ग्लेडियेटर्स से हुआ जिसे स्ट्राइकर्स ने 7 विकेट से जीतकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। स्ट्राइकर्स की इस जीत में जवादुल्लाह ने योगदान देते हुए दो ओवरों में 16 रन देकर 1 विकेट चटकाया। इस मैच में जवादुल्लाह मोहम्मद आमिर के साथ गेंदबाजी कर रहे थे और उन्होंने इस बारे में बात भी की।

उन्होंने कहा, “मैं आमिर के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का अवसर पाने के लिए भगवान का आभारी हूं। उसे अपनी टीम में पाकर मुझे बहुत खुशी हुई। जब भी मुझे चुनौतियों का सामना करना पड़ा, मैंने उनसे बात की। ये वास्तव में अवास्तविक था जब जिसे मैं अपना आदर्श मानता था उसने मेरी गेंदबाजी की सराहना की।'' 

जवादुल्लाह ने इस टी-10 लीग में जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे उनके लिए निस्संदेह विदेशी लीगों के रास्ते खुलेंगे लेकिन कई महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों की तरह, वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को बहुत बेताब हैं। जब उनसे उनकी आईपीएल प्राथमिकताओं के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने मुस्कुराते हुए जवाब दिया, "एमएस धोनी की टीम (चेन्नई सुपर किंग्स)।"

खैर, जवादुल्लाह की ये ख्वाहिश पूरी होगी या नहीं, ये कहना थोड़ा मुश्किल है लेकिन जिस तरह से वो क्रिकेट खेल रहे हैं अगर वो अपना प्रदर्शन ऐसे ही जारी रखते हैं तो शायद उनका सपना पूरा भी हो जाए।

0/Post a Comment/Comments