'लॉलीपॉप दे दिया बंदे को', चहल के वनडे टीम में सेलेक्शन पर भज्जी ने किया रिएक्ट

 


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने साउथ अफ्रीका के दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। इस दौरे पर भारत को 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलने हैं। तीनों टीमों के लिए अलग-अलग कप्तानों का ऐलान किया गया है। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत को लीड करेंगे, केएल राहुल (KL Rahul) वनडे टीम की कप्तानी करेंगे जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टेस्ट टीम की कमान संभालेंगे।

चयनकर्ताओं ने तीनों फॉर्मैट्स में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है लेकिन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को सिर्फ वनडे टीम में शामिल किया गया है जिससे क्रिकेट फैंस हैरान हैं। यहां तक कि पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी चहल को टी-20 टीम में शामिल ना किए जाने पर चयनकर्ताओं पर तंज कसा है। भज्जी ने कहा कि चयनकर्ताओं ने चहल को लॉलीपॉप दिया है।

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कहा, “टी-20 प्रारूप में युजवेंद्र चहल नहीं है। आपने उसे वनडे में तो रखा लेकिन टी-20 में नहीं। लॉलीपॉप दे दिया बंदे को। आप जो फॉर्मेट में अच्छा करते हैं वो नहीं खिलाएंगे बाकी का फॉर्मेट खिलाएंगे। ये मेरी समझ से परे है।" युजवेंद्र चहल टी-20 में 80 मैचों में 8.19 की इकॉनमी रेट से 96 विकेट लेकर भारत के अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वनडे में, चहल ने 72 मैचों में 5.26 की इकॉनमी रेट से 121 विकेट लिए हैं। ऐसे में चहल को टी-20 टीम में ना देखकर कई फैंस भी हैरान हैं।

वहीं, हरभजन सिंह ने आगे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, "साउथ अफ्रीका दौरा आसान नहीं है। ये बल्लेबाजों के लिए कठिन है। वहां आपके पास चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे नहीं होंगे। युवाओं को वास्तव में अवसर मिल रहे हैं। ये अच्छी बात है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि चयनकर्ताओं ने रहाणे, पुजारा या उमेश यादव के साथ कोई बातचीत की है क्योंकि जब भी यादव टेस्ट में खेले हैं उन्होंने प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि (इन तीन खिलाड़ियों के लिए) वापसी की राह कठिन है। हालांकि, उन्होंने भारतीय क्रिकेट की सेवा की है और प्रसिद्ध क्रिकेटर हैं। बोर्ड को उनके साथ बातचीत करनी चाहिए थी। उन्हें सूचित किया जाना चाहिए था कि उन्हें क्यों नहीं चुना गया और उनके करियर में उनके लिए संभावित रास्ता क्या है।"

0/Post a Comment/Comments