AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने 38 रन पर आउट होकर भी रचा इतिहास, तोड़ा महान स्टीव वॉ का महारिकॉर्ड


Most Runs For Australia: ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वॉर्नर ने 83 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 38  रन की पारी खेली।

वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को पछाड़कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। अपनी पारी में 20वां रन बनाते ही उन्होंने यह मुकाम हासिल किया। 

वॉर्नर के अब तीनों फॉर्मेट को मिलकर 371 मैच की 460 पारियों में 18515 रन बनाए हैं। इस लिस्ट में उन्होंने पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके 493 मैच की 548 पारियों में 18515 रन दर्ज हैं। 27368 रन के साथ रिकी पोटिंग पहले स्थान पर हैं। 

इस छोटी पारी के दौरान वॉर्नर को एक जीवनदान भी मिला, जब शाहीद अफरीदी द्वारा डाले गए पारी के तीसरे ओवर में स्लिप में अब्दुल्ला शफीक ने उनका आसान सा कैच छोड़ दिया। हालांकि आगा सलमान ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कर वॉर्नर की पारी का अंत किया। 

गौरतलब है कि इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वॉर्नर ने उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की।

टीमें

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड।

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, आमेर जमाल, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मीर हमजा।

0/Post a Comment/Comments