क्या आप जानते हैं वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली को हर Ads के लिए कितने करोड़ मिल रहे हैं?

 


विराट कोहली नेट वर्थ: भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की नेट वर्थ 1000 करोड़ रुपये है। कोहली, जिनके 'इंस्टाग्राम' पर 264 मिलियन फॉलोअर्स हैं, उन्होंने पहले स्टॉकग्रो में अपनी कुल संपत्ति का खुलासा किया था।

स्टॉकग्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के पूर्व कप्तान, दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की कुल संपत्ति 1050 करोड़ रुपये से ज्यादा है।  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 35 वर्षीय विराट को अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में 'ए+' कैटेगरी में रखा है। समझौते के तहत बोर्ड से सालाना 7 करोड़ रु. भुगतान प्राप्त करना। इसके अलावा बीसीसीआई एक टेस्ट खेलने के लिए 15 लाख रुपये, एक वनडे मैच खेलने के लिए 6 लाख रुपये और एक टी20 मैच खेलने के लिए 3 लाख रुपये का  भुगतान करता है.

कोहली भारतीय टीम के अलावा आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलते हैं। आरसीबी ने एक सीजन के लिए विराट कोहली को 15 करोड़ रुपये देता है।

खेल के अलावा कोहली कई ब्रांड के मालिक हैं। ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्स बिज़, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉनवो सहित सात स्टार्ट-अप में निवेश किया है।

इसलिए कोहली निर्विवाद रूप से विज्ञापनदाताओं के पसंदीदा सेलिब्रिटी हैं। 18 से ज्यादा ब्रांड्स को एंडोर्स करने वाले विराट प्रति ऐड शूट से सालाना 7.50 से 10 करोड़ रुपये तक कमाते हैं। इस मामले में वह बाकी सभी से एक कदम आगे हैं।

वह ब्रांड एंडोर्समेंट से करीब 175 करोड़ रुपये कमाते हैं। इसके अलावा विराट फुटबॉल, टेनिस और कुश्ती टीमों के भी मालिक हैं।

सोशल मीडिया की बात करें तो कोहली इंस्टाग्राम पर प्रति पोस्ट 8.9 करोड़ रुपये कमाते हैं। उन्हें ट्विटर (अब एक्स) पर प्रति पोस्ट के 2.5 करोड़ रु. मिलते हैं।

विराट के पास दो घर हैं. मुंबई में एक घर की कीमत 34 करोड़ रुपये, गुरुग्राम में एक घर की कीमत 80 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उन्हें कारें बहुत पसंद हैं. विराट के पास 31 करोड़ की लग्जरी कारें भी हैं।

0/Post a Comment/Comments