“मैं उन्हें धन्यवाद कहूंगा..” पहले वनडे में 5 विकेट लेने पर अर्शदीप बने प्लेयर ऑफ द मैच, तो मुकाबले के बाद इस खिलाड़ी को दिया अपनी परफॉर्मेंस का सारा श्रेय

 


Arshdeep Singh: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को पहले वनडे में 8 विकेटों से धूल चटा दी। इस जीत के साथ उन्होंने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली। मुकाबले की अगर बात करें तो टॉस जीतकर पहले खेलते हुए साउथ अफ्रीकी टीम ने महज 116 रन बनाए। इसका श्रेय भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को जाता है। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 5 विकेट हासिल किए। जवाब में भारतीय टीम ने 33.2 ओवर पहले ही मुकाबले को अपने नाम कर लिया। शानदार बॉलिंग करने वाले अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

“यह पल काफी शानदार लग रहा है”

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों का बेहद शानदार अंदाज में आगाज हुआ। भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और मेजबान टीम को दोनों विभागों में बुरी तरह छका दिया। पहले गेंदबाजी में उन्होंने कहर बरपाया। अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने ऊपरी क्रम को ध्वस्त करते हुए उन्हें सस्ते में निपटने पर विवश किया। बाएं हाथ के इस स्विंग गेंदबाज ने 10 ओवर में 37 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनकी इकोनॉमी महज 3.70 की रही। इस बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला। मैच के बाद अर्शदीप (Arshdeep Singh) ने कहा,

“मुझे थोड़ा दर्द महसूस हो रहा है। यह पल काफी शानदार लग रहा है। भगवान और टीम प्रबंधन को धन्यवाद। यह सामान्य मैदान से थोड़ा अलग है क्योंकि मेरी सांसें फूल रही थीं। व्यक्तिगत रूप से यह अच्छा लगता है, मैं अपनी भूमिका का आनंद ले रहा हूं। मैं केएल राहुल भाई को धन्यवाद दूंगा क्योंकि उन्होंने कहा था कि तुम्हें वापस आना होगा और वह फाइफ़र हासिल करना होगा। मुझे लगता है कि यह इस पल का आनंद लेने के बारे में है। (आगामी मैचों पर) जब हम वहां जाएंगे तो इस बात पर ध्यान देंगे कि वहां क्या काम करेगा।”

भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बनाई बढ़त

जोहान्सबर्ग के न्यू वांडरर्स में रविवार 17 दिसंबर को पहले एकदिवसीय मैच में भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) आमने-सामने थी। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। हालांकि पहले खेलकर साउथ अफ्रीका केवल 116 रन ही बनाने में कामयाब रही। टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने 5 तो वहीं आवेश खान ने 4 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने साईं सुदर्शन (Sai Sudarshan) (55) व श्रेयस अय्यर (52) की बेहतरीन पारियों के दम पर 33.2 ओवर रहते 8 विकेटों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। जीत के साथ ही वह सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है।

0/Post a Comment/Comments