"बॉल से प्लेयर को मारा" गौतम गंभीर के यह 5 विवाद शायद ही जानते होंगे आप

 


Gautam Gambhir Controversial Moments in Cricket: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप दोनों के फाइनल में महत्वपूर्ण पारी खेल इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराया है। इसके अलावा, उन्होंने 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल ट्रॉफी जीतवाई है, जिसके वे अब मेंटर भी हैं।

इतने शानदार करियर के बावजूद गौतम गंभीर हमेशा विवादों में रहे हैं। गौतम गंभीर ने एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी जैसे खिलाड़ियों पर टिप्पणी कर सुर्खियां बटोरी है। गंभीर विवाद पैदा करने वाले कामों को करने से पीछे नहीं हटे है। हाल ही में, पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज एस श्रीसंत के साथ मैदान पर उनकी तीखी नोकझोंक ने फैंस को याद दिलाया कि कैसे गंभीर वर्षों से इस तरह के विवादों में शामिल रहे हैं।

आइए क्रिकेट में गौतम गंभीर के कुछ विवादित पल पर एक नजरें डालें- 

2007 में कानपुर में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच के दौरान शाहिद अफरीदी से उलझे थे गौतम गंभीर

2010 एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान अकमल और गौतम गंभीर के बीच हुई थी तीखी नोंकझोंक 

2013 आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद गौतम गंभीर ने कुछ ऐसा बोल दिया था जो कोहली से बर्दाश्त नहीं हुआ था। फिर गौतम गंभीर और विराट कोहली आमने-सामने आ गए थे।  

2016 आईपीएल में गौतम गंभीर ने आरसीबी के खिलाफ मैच के दौरान नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े विराट कोहली की तरफ गेंद फेंक दी थी। जिसके बाद उन पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना ठोका गया था। 

2023 आईपीएल के दौरान भी गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच तीखी नोंकझोंक देखने को मिली थी। जिसके बाद दोनों खिलाड़ियों के ऊपर जुर्माना ठोका गया था। 

0/Post a Comment/Comments