ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के इतना महंगा बिकने पर गुस्से से लाल हुआ ये भारतीय दिग्गज, कहा कोहली होते तो 42 करोड़ मिलते


पूर्व भारतीय क्रिकेटरों सुरेश रैना, पार्थिव पटेल, आरपी सिंह और आकाश चोपड़ा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भारतीय खिलाड़ियों को दिए जाने वाले वेतन पर असंतोष व्यक्त किया है।

उनका मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस द्वारा इतिहास रचने के बाद टीम इंडिया के सितारे जैसे विराट कोहली, जसप्रित बुमरा, रोहित शर्मा, मोहम्मद शमी और अन्य आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों की तुलना में अधिक पैसे के हकदार हैं।

स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स (KRR) ने 24.75 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि कमिंस को आईपीएल 2024 की नीलामी में सनराइजर्स (SRH) ने 20.25 करोड़ रुपये में खरीदा, और वे भारतीय टी20 के इतिहास में दो सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। लीग.

आईपीएल 2024 की नीलामी के बाद, पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कमेंटेटर चोपड़ा ने कहा कि अगर कोहली आईपीएल नीलामी में आते हैं तो उन्हें 42 करोड़ रुपये मिलेंगे। उन्होंने नीलामी में 200 करोड़ रुपये के पर्स का भी सुझाव दिया। जो कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए 150 करोड़ रुपये रखे जाने चाहिए।

अपने यूट्यूब चैनल पर, आकाश चोपड़ा ने कहा: “ यह इंडियन प्रीमियर लीग है। एक को इतना कम और दूसरे को इतना वेतन कैसे मिल रहा है? वफादारी रॉयल्टी है. अगर कल, बुमराह एमआई से कहते हैं 'कृपया मुझे छोड़ दें और मैं नीलामी में अपना नाम रखूंगा।' या फिर कोहली यही बात आरसीबी से कहेंगे तो उनकी कीमतें बढ़ जाएंगी, है ना? और ऐसा ही होना चाहिए? अगर यह नीलामी बाजार तय करता है कि स्टार्क की कीमत 25 करोड़ है, तो यह भी तय करेगा कि कोहली की कीमत 42 करोड़ होनी चाहिए, या बुमराह की 35 करोड़। यदि ऐसा नहीं हो रहा है, तो यह एक गलती है ।''

" इसका एक समाधान यह है कि विदेशी खिलाड़ियों के लिए रखे जाने वाले पैसे पर एक सीमा लगा दी जाए। उदाहरण के लिए - यदि आपके पास एक टीम को इकट्ठा करने के लिए ₹200 करोड़ का पर्स है, जिसमें से 1.5 या 1.75 भारतीय खिलाड़ियों के लिए है, और शेष भारतीय खिलाड़ियों के लिए है। विदेशी। जब ऐसा होता है, तो यह आपको समानता देगा, जो अभी मौजूद नहीं है। आप इस समय असमानता महसूस कर सकते हैं, जो अच्छी बात नहीं है। निश्चित रूप से SRH ने कमिंस को कप्तानी विकल्प के रूप में देखा। यदि नहीं, तो ₹ 20.50 करोड़ का कोई मतलब नहीं है। किसी ऐसे व्यक्ति के लिए नहीं जिसके पास महानतम आईपीएल रिकॉर्ड नहीं है। क्लास खिलाड़ी लेकिन उसके टी20 नंबर 50-50 हैं,"उन्होंने कहा।

सुरेश रैना भी आकाश से सहमत थे, क्योंकि 2011 विश्व कप विजेता 8 साल तक आईपीएल में नहीं खेलने के बावजूद स्टार्क को इतनी बड़ी रकम मिलने से खुश नहीं थे।

रैना ने कहा, ''जसप्रित बुमरा 12 करोड़ रुपये में, एमएस धोनी 12 करोड़ रुपये में, मोहम्मद शमी 5 करोड़ रुपये में। वहीं जो खिलाड़ी 8 साल तक लीग का हिस्सा नहीं रहा और उसने सिर्फ 26 मैच खेले उसे लगभग 25 करोड़ दिए गए. ऐसा नहीं किया गया है।”

0/Post a Comment/Comments