जानिए कौन सी 3 चीज़ें हैं जिन पर WWE में 2024 में सबकी नज़रें टिकी होंगी


WWE: WWE समेत पूरा प्रो रेसलिंग जगत बहुत जल्द नए साल में प्रवेश करने वाला है। रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) और रेसलमेनिया (WrestleMania 40) समेत कई बड़े इवेंट्स फैंस का मनोरंजन करने के लिए तैयार रहेंगे। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि कंपनी में हर साल कुछ नए सुपरस्टार्स उभर कर सामने आते हैं।

उम्मीद होगी कि अगले साल भी कुछ रेसलर्स सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त कर सकते हैं और इसके अलावा भी ऐसे कई पहलू हैं जिन्हें लोग बिल्कुल मिस नहीं करना चाहेंगे। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 3 चीज़ों के बारे में, जिन पर 2024 में सबकी नज़रें टिकी होंगी।

#)क्या WWE में 2024 में The Bloodline होगा खत्म?

रोमन रेंस ने SummerSlam 2020 में वापसी के बाद द ब्लडलाइन की नींव रखी थी। आगे चलकर इसमें द उसोज़, सोलो सिकोआ और सैमी ज़ेन भी शामिल हुए, लेकिन जे उसो और ज़ेन अब इस ग्रुप का साथ छोड़ चुके हैं। द ब्लडलाइन की स्टोरीलाइन 3 सालों से भी ज्यादा समय से चली आ रही है और अब रेंस के पार्ट-टाइम शेड्यूल के कारण कहीं ना कहीं फैंस के अंदर इस स्टोरीलाइन के प्रति ऊब की भावना आने लगी है।

उम्मीद की जा रही है कि WrestleMania 40 में ट्राइबल चीफ के ऐतिहासिक टाइटल रन का अंत हो सकता है और ऐसा होते ही रोमन और उनके भाई भी अलग हो जाएंगे। मगर ये सब WWE पर निर्भर करता है, इसलिए 2024 में फैंस जरूर जानना चाहेंगे कि क्या कंपनी 2024 में द ब्लडलाइन को खत्म करने वाली है।

#)क्या WWE दिग्गज CM Punk पहली बार कर पाएंगे WrestleMania को हेडलाइन?

सीएम पंक ने साल 2014 में WWE छोड़ने का फैसला लिया था और उसके बाद कहा जाने लगा था कि वो कभी इस कंपनी में वापस नहीं लौटेंगे। ये बात Survivor Series 2023 में गलत साबित हुई जब उन्होंने मेंस WarGames मैच खत्म होने के बाद अपीयरेंस देकर सबको चौंका दिया था। रिटर्न करने के बाद उन्हें मौजूदा वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस के संभावित चैलेंजर के रूप में पेश किया जा रहा है।

उम्मीद की जा रही है कि उनकी धमाकेदार स्टोरीलाइन को WrestleMania 40 के लिए बिल्ड किया जा रहा है। आपको याद दिला दें कि मेनिया को हेडलाइन ना कर पाना भी पंक द्वारा 2014 में कंपनी छोड़ने का एक बड़ा कारण रहा था, इसलिए देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें इस बार WrestleMania 40 को हेडलाइन करने के लिए बुक किया जाता है या नहीं।

#)WWE में कई नए रेसलर्स बड़े सुपरस्टार बन सकते हैं

जैसा कि हमने आपको बताया कि WWE में हर साल कुछ नए सुपरस्टार उभर कर सामने आते हैं। 2023 में एलए नाइट और इयो स्काई समेत कई प्रतिभाशाली रेसलर्स ने बड़े सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त किया है। पिछले कुछ हफ्तों पर नज़र डालें तो ऐसे कई नामी रेसलर्स हैं, जिन्हें 2024 में बड़ा पुश मिलने के संकेत दिए गए हैं।

कैरियन क्रॉस हालांकि अभी तक कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर सके हैं, लेकिन उनके किरदार को हाइप किया जा रहा है। इसके अलावा उन्हें ऑथर्स ऑफ पेन के साथ जोड़ने के संकेत भी दिए गए हैं। इस बीच आईवी नाईल ने मेन रोस्टर पर आते ही अपनी छाप छोड़नी शुरू कर दी है और ड्रैगन ली को लेकर खबरें हैं कि उन्हें अगला रे मिस्टीरियो बनाने पर जोर दिया जा सकता है।

0/Post a Comment/Comments