टी20 वर्ल्ड कप खेलेगा ओमान जैसा छोटा देश, भारत आए सुल्तान को पीएम मोदी ने दी बधाई, पाकिस्तान को दिखाई असली औकात


T20 World Cup: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 16 दिसंबर शनिवार को व्यापार और निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक के साथ बातचीत की। प्रधानमंत्री ने सुल्तान हैथम बिन तारिक (Haitham Bin Tariq) और उनके प्रतिनिधिमंडल का स्वागत किया। दोनों ने दिल्ली के हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता की. हैथम बिन तारिक आज अपनी तीन दिवसीय भारत यात्रा शुरू कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी ने ओमान के सुल्तान हैथम बिन तारिक टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में क्वालीफाई करने पर बधाई दी है.

T20 World Cup में क्वालीफाई करने के लिए भारत ने दी बधाई

पिछले महीने ओमान की टीम ने टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए क्वालिफाई किया था. टी20 वर्ल्ड कप 2024 अगले साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा. पीएम मोदी ने सुल्तान की पहली राजकीय यात्रा को ‘ऐतिहासिक’ बताते हुए कहा,

“मुझे भारत में आपका स्वागत करते हुए खुशी हो रही है। आज ओमान-भारत संबंधों में एक ऐतिहासिक दिन है क्योंकि ओमान के सुल्तान 26 साल बाद भारत आए हैं और मुझे आपका स्वागत करने का अवसर मिला है। भारत के लोगों की ओर से, मैं आपका स्वागत करता हूं।”

साथ ही अगले साल वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका की सह-मेजबानी में होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने के लिए ओमान को बधाई देते हुए उन्होंने कहा,

“पिछले महीने, ओमान ने 2024 में होने वाले टी20 क्रिकेट विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया। इसके लिए आपको बधाई।”

T20 World Cup में 20 टीमें लेंगी भाग

नवंबर 2021 में, ICC ने एक घोषणा की, जिसमें खुलासा किया गया कि वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका संयुक्त रूप से 2024 पुरुष टी20 विश्व कप की मेजबानी करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमें भाग लेंगी. जिनके नाम हैं ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, भारत, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, अफगानिस्तान, बांग्लादेश, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, वेस्टइंडीज, यूएसए, पापुआ न्यू गिनी, कनाडा, नेपाल, ओमान, युगांडा और नामीबिया ।

0/Post a Comment/Comments