आईपीएल 2024: "हमें शुबमन गिल पर विश्वास है, इसीलिए हमने उन्हें कप्तान बनाया है" - जीटी कोच आशीष नेहरा


गुजरात टाइटंस (जीटी) के कोच आशीष नेहरा ने आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) में फ्रेंचाइजी का सफलतापूर्वक नेतृत्व करने के लिए शुबमन गिल की क्षमता पर भरोसा जताया है।

नेहरा ने आगे जोर देकर कहा कि गिल को अपने क्रिकेट कौशल के साथ, 23 मार्च से शुरू होने वाले आगामी आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस (जीटी) के कप्तान के रूप में उनकी भूमिका में सभी आवश्यक समर्थन मिलेगा।

विशेष रूप से, गिल ने जीटी के साथ आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया और टीम की लगातार दूसरे फाइनल तक की यात्रा में महत्वपूर्ण योगदान दिया। 23 वर्षीय खिलाड़ी आईपीएल 2023 में 17 मैचों में 890 रन के साथ अग्रणी रन स्कोरर थे और ऑरेंज कैप जीती।

हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस (एमआई) में ट्रेड करने के बाद, गिल ने आगामी सीज़न के लिए जीटी कप्तान के रूप में स्टार भारतीय ऑलराउंडर की जगह ली, और नेहरा को युवा खिलाड़ी की क्षमता पर पूरा भरोसा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया ने आशीष नेहरा के हवाले से कहा, “आईपीएल एक तेज़ खेल है और यह सभी के लिए चुनौतियां पेश करता है। हमने देखा है कि शुबमन गिल तीन-चार साल से कैसे खेल रहे हैं और उन्होंने कैसे आकार लिया है। वह 24-25 का है, लेकिन उसके कंधों पर अच्छा सिर है। हम उसका समर्थन करने के लिए वहां मौजूद हैं।' हमें उन पर विश्वास है इसलिए हमने उन्हें कप्तान बनाया है।”

जीटी आईपीएल 2024 पूरी टीम:

डेविड मिलर, शुबमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, केन विलियमसन, अभिनव मनोहर, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, नूर अहमद, साई किशोर, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा, अजमतुल्लाह उमरजई, उमेश यादव, शाहरुख खान, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, मानव सुथार, स्पेंसर जॉनसन, रॉबिन मिंज।

0/Post a Comment/Comments