2023 में वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार प्रदर्शन करने वाले टॉप-5 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय


जैसा कि हम एक और कैलेंडर वर्ष के अंत की ओर बढ़ रहे हैं, क्रिकेट प्रशंसकों के लिए, यह 22 गज की दूरी पर बल्लेबाजी की धूम मचाने वाले प्रभावशाली प्रदर्शनों की झड़ी के साथ यादगार वर्ष था। चाहे बल्ले से हो या गेंद से, खिलाड़ियों ने एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन से धमाल मचा दिया।

साल लगभग बीतने के साथ, यहां एकदिवसीय मैचों में कैलेंडर वर्ष के शीर्ष बल्लेबाजी प्रदर्शनों पर एक नज़र डाली गई है जो तीन सप्ताह से भी कम समय में समाप्त हो जाएगा। ये केवल शीर्ष पांच हैं और निश्चित रूप से उतने अच्छे नहीं हो सकते जितना आप अनुमान लगाते हैं। यदि आपके मन में कुछ हैं, तो कृपया बेझिझक उन्हें टिप्पणी बॉक्स में लिखें।

#1 ग्लेन मैक्सवेल - 201* बनाम अफगानिस्तान, वानखेड़े

यह आरसीबी के मध्यक्रम के बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का यादगार प्रदर्शन था। 5/69 के स्कोर पर बल्लेबाजी करते हुए मैक्सी ने लगभग अपराजेय प्रदर्शन के साथ शो का नेतृत्व किया। टेल के साथ खेलते हुए उन्होंने अकेले दम पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिता दिया। वह 128 गेंदों में 21 चौकों और 10 छक्कों की मदद से 201 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा, उनके शरीर में गंभीर ऐंठन थी और वह मुश्किल से चल पा रहे थे क्योंकि उनकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था।

#2 शुबमन गिल - 208 बनाम न्यूजीलैंड, हैदराबाद

यह भारतीय क्रिकेट के राजकुमार, शुबमन गिल का एक और एकल प्रदर्शन था, क्योंकि उन्होंने हैदराबाद में 208 रनों की शानदार पारी खेली थी। भारत द्वारा बनाए गए 349 रनों में से, उनके सलामी बल्लेबाज ने केवल 149 गेंदों में 208 रन बनाए, जबकि 19 चौके लगाए। और नौ छक्के, जबकि दूसरे छोर से उन्हें केवल कैमियो ही मिला।

#3 बेन स्टोक्स - 182 बनाम न्यूजीलैंड, लंदन

इंग्लैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज ने लंदन में कीवी टीम के खिलाफ बल्लेबाजी की अपनी असली प्रतिभा का प्रदर्शन किया और इंग्लैंड ने वास्तव में उल्लेखनीय अंदाज में दर्शकों को हिलाकर रख दिया। जॉनी बेयरस्टो और जो रूट को जल्दी खोने के बावजूद , डेविड मालन और बेन स्टोक्स की जोड़ी ने जहाज को स्थिर कर दिया और बाद में सभी बंदूकें धधक रही थीं। उन्होंने केवल 124 गेंदों में 15 चौकों और नौ छक्कों की मदद से 182 रन की पारी खेली।

#4 हेनरिक क्लासेन - 174 बनाम दक्षिण अफ्रीका, सेंचुरियन

हार्ड-हिटिंग के बारे में बात करें, वास्तव में, निर्दयी हार्ड हिटिंग और क्लासेन वास्तव में इस कला में माहिर थे, उन्होंने केवल 83 गेंदों में 174 रनों की सनसनीखेज पारी खेली, जिसमें उन्होंने 13 चौके और 13 छक्के लगाए, और गेंदबाजों को बेरहमी से हर कोने में भेज दिया। पार्क। क्लासेन की शानदार पारी ने दुनिया को दिखा दिया कि वह क्या करने में सक्षम हैं और कैसे उन्होंने लगभग अकेले ही विपक्षी टीम को नष्ट कर दिया।

#5 विराट कोहली - 166* बनाम श्रीलंका, तिरुवनंतपुरम

जिस तरह पुराने दिनों में सचिन तेंदुलकर के बिना कोई सूची पूरी नहीं होती थी, उसी तरह अब विराट कोहली के बिना भी कोई सूची पूरी नहीं होती। किंग्स की 166 रन की पारी एक त्रुटिहीन पारी साबित हुई जिसने लंकावासियों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण अंतर पैदा किया। यह वर्ष की शुरुआत में आया जब किंग ने केवल 110 गेंदों पर 13 चौकों और आठ छक्कों की मदद से रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments