टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, एक साथ चोटिल हुए ये 3 खिलाड़ी


Team India: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) फाइनल में मिली हार भारतीय फैंस के लिए बहुत बड़ा झटका था। टीम इंडिया ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन दिखाया और उन्हें एक मात्र हार फाइनल में मिली, जिससे फैंस का दिल ज्यादा दुखा है। हालांकि, अब टीम इंडिया (Team India) के पास फैंस को खुश करने का एक और मौका अगले साल जून में होगा, जब अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

मगर इस आगामी मेगा इवेंट से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका है। उनके तीन दिग्गज खिलाड़ी एक साथ चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर हैं। आइये आपको बताते हैं कि कौन हैं ये 3 खिलाड़ी।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले चोटिल हुए ये 3 दिग्गज खिलाड़ी

आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर टीम इंडिया (Team India) की योजनाओं को बड़ा झटका है। इस समय उनके तीन बड़े खिलाड़ी एक साथ चोट से जूझ रहे हैं। ये तीनों खिलाड़ी हैं। हार्दिक पांड्या, मोहम्मद शमी और ऋषभ पंत। हार्दिक को वर्ल्ड कप 2023 के दौरान एक मुकाबले में चौका रोकने के चक्कर में टखने में चोट लग गई थी, जिसके बाद वे पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टीम में जगह नहीं दी गई है।

वहीं, मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप 2023 के बाद अपने टखने की सर्जरी करवाई, जिससे वे उबर नहीं पा रहे हैं। बताया जा रहा है कि उन्हें वर्ल्ड कप के बाद चोट लगी थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी मुंबई में स्पोर्ट्स ऑर्थोपेडिक से सलाह ले रहे हैं। इसके अलावा वह एनसीए भी जाएंगे। हालांकि, निकट भविष्य में उनका ठीक होना मुश्किल नजर आ रहा है।

पिछले साल घायल हुए थे ऋषभ पंत

ऋषभ पंत की बात करें, तो वो पिछले लगभग एक साल से चोटिल हैं। दिसंबर 2022 में वे अपनी कार से दिल्ली से रुड़की अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान उनकी कार दुर्घटना का शिकार हो गई, जिसमें पंत गंभीर रूप से घायल हो गए। खासतौर पार उनके दाएं घुटने में अधिक चोट लगी है। पंत लम्बे समय से तरह – तरह के उपचार ले रहे हैं, लेकिन उनका भी निकट भविष्य में चयन के लिए उपलब्ध हो पाना संभव नजर नहीं आ रहा है।

हार्दिक, शमी और ऋषभ तीनों ने भी भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान दिया है। इनके होने से टीम (Team India) के प्रदर्शन में तो सुधार होता ही है। साथ में टीम के अन्य खिलाड़ियों का मनोबल भी ऊपर होता है।

0/Post a Comment/Comments