World Cup 2023: मोहम्मद शमी VS एडम जाम्पा, फाइनल में कौन बनाएगा महारिकॉर्ड?

 


Most Wickets in 2023 World Cup: अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम जहां वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हुआ, वहीं 19 नवंबर को भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में ट्रॉफी के लिए टक्कर तो होगी ही, साथ ही मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) औऱ एडम जाम्पा (Adam Zampa) के बीच टूर्नामेंट का सबसे सफल गेंदबाज बनने की रेस होगी। 

मोहम्मद शमी VS एडम जाम्पा

मौजूदा वर्ल्ड कप में गेंदबाजी में शमी और जाम्पा दोनों का ही प्रदर्शन शानदार रहा है। लेकिन शमी कम मैच खेलकर भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं। शमी ने कुल 6 मुकाबले खेले हैं और 5.01 की इकॉनमी से 23 विकेट चटकाए हैं। शमी ने तीन मैच में 5 या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं और एक वर्ल्ड कप में ऐसा करने वाले वह इकलौते क्रिकेटर हैं।

जाम्पा ने 10 मैच में 5.47 की इकॉनमी से 22 विकेट लिए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सेमफाइनल में जाम्पा अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे।
फाइनल में दोनों के पास एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। फिलहाल यह रिकॉर्ड मिचेल स्टार्क के नाम दर्ज है। स्टार्क ने इंग्लैंड में हुए 2019 वर्ल्ड कप में 27 विकेट लेकर यह रिकॉर्ड बनाया था। स्टार्क को पछाड़ने के लिए शमी को 5 और जाम्पा को 6 विकेट की दरकार है। 

0/Post a Comment/Comments