IPL 2024: आईपीएल 2024 में बैंगलोर छोड़कर इस टीम में शामिल होंगे विराट कोहली!, दिया सनसनीखेज बयान

 


विराट कोहली मौजूदा साल में शानदार फॉर्म में हैं। विराट कोहली का हाल ही में समाप्त हुए वनडे वर्ल्ड कप 2023 में प्रदर्शन काफी शानदार रहा। कोहली मेगा टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे।स्टार भारतीय बल्लेबाज  ने 11 मैचों में 95.62 की औसत के साथ 765 रन बनाए। हालांकि टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेगा इवेंट के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद विराट कोहील रोते नजर आए। 

कोहली ने अब तक के अपने 15 साल के क्रिकेट करियर में वर्ल्ड कप से लेकर चैंपियंस ट्रॉफी तक कई ट्रॉफियां जीती हैं। लेकिन अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग ट्रॉफी जीतने में नाकाम रहे। हालांकि 2009, 2011 और 2016 में तीन बार कोहली की टीम बैंगलोर ट्रॉफी जीतने के काफी करीब पहुंची लेकिन तीनों बार बदकिस्मत रही। इस बीच कोहली ने बैंगलोर छोड़ किसी और टीम में शामिल होने के सवाल पर हैरतअंगेंज जवाब देकर सभी को चौंका दिया।

मुझसे कई बार संपर्क भी किया गया है कि मैं किसी तरह नीलामी में आ जाऊं - विराट कोहली

हालाही में किसी ने स्टार क्रिकेटर से पूछा गया कि क्या वह किसी अन्य फ्रेंचाइजी से जुड़ने में रुचि रखते हैं। इसका हैरतअंगेज जवाब देकर कोहली ने बैंगलोर फैंस को चौंका दिया। कोहली ने कहा कि वह बैंगलोर फ्रेंचाइजी छोड़कर कुछ अन्य टीमों में शामिल होना चाहते थे।

2022 में आरसीबी के साथ बातचीत में कोहली ने कहा था कि ''ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसके बारे में सोचा था. हां, मैं इससे पीछे नहीं हटूंगा और मुझसे कई बार संपर्क भी किया गया है कि किसी तरह नीलामी में आ जाओ, मेरा नाम वहां डाल दो'' और सामान। और फिर मैंने इसके बारे में सोचा, मुझे ऐसा लगा जैसे दिन के अंत में हर किसी के पास X संख्या में वर्ष होते हैं जो वे जीते हैं और फिर आप मर जाते हैं और जीवन आगे बढ़ता है।"

"कई महान लोग होंगे जिन्होंने ट्रॉफियां जीतीं लेकिन कोई भी आपको इस तरह से संबोधित नहीं करता। कोई भी आपको कमरे में इस तरह से संबोधित नहीं करता कि 'ओह, वह आईपीएल चैंपियन है या वह विश्व कप चैंपियन है। यह ऐसा है जैसे कि आप एक अच्छे इंसान हैं, लोग आपकी तरह, यदि आप बुरे आदमी हैं, तो वे आपसे दूर ही रहते हैं और अंततः यही जीवन है।

0/Post a Comment/Comments