वर्ल्ड कप के बीच क्रिकेट में आया भूचाल इस देश की क्रिकेट टीम पर लगे धोखाधड़ी के आरोप, अब ICC कर रहा है जांच


 आईसीसी के एक एसोसिएट मेंबर फ्रांस क्रिकेट (France Cricket) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, फ्रांस क्रिकेट पर धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगे हैं। फ्रांस क्रिकेट पर यह आरोप लगे हैं कि वह आईसीसी को मैचों से जुड़ी गलत रिपोर्ट देता है। आपको बता दें कि अब इस मामले की जांच खुद आईसीसी कर रही है। वहीं फ्रांस मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी ने यह कहा है कि वह इस पर नजर रखे हुए हैं।

फ्रांस24 ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 'जहां महिलाओं का मुकाबला होना था, वहां अंडर19 मैंस का सेमीफाइनल खेला जा रहा था और लगभग दोपहर 3.30 बजे जब यह मैच खत्म हुआ दोनों ही टीमें वहां से चली गईं। वहां महिलाओं का सेकेंड डिवीजन मैच नहीं हुआ। लेकिन तीन दिन बाद फ्रांस महिलाओं के मैच का रिजल्ट वेबसाइट पर डाल दिया गया था।' 

एक क्लब के कोच ने यह भी बताया है कि फ्रांस क्रिकेट के ज्यादातर क्लब धोखा करते हैं। वे महिलाओं की टीम होने का दिखावा करते हैं। वे लाइसेंस के लिए भुगतान करते हैं और फिर वे ऑनलाइन नकली स्कोर शीट बनाते हैं। हमनें नकली मैचों से इंकार कर दिया है और इसका मतलब है कि अगर हम प्रमोशन प्राप्त करते हैं तो भी हमें कभी भी मौका नहीं मिलेगा।

फ्रांस क्रिकेट ने क्या कहा?

आपको बता दें कि फ्रांस क्रिकेट के प्रेसिडेंट प्रीबौ बालाने (Prebou Balane) ने खुद पर लगे सभी आरोपों को गलत बताया है। उनका कहना है कि ब्रिटिश मूल के एक पत्रकार द्वारा लगाए सभी आरोप बेबुनियाद हैं और ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि फ्रांस क्रिकेट और उनके वकील आईसीसी के साथ टच में हैं।

0/Post a Comment/Comments