रवि शास्त्री ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- ये टीम जीतेगी ICC T20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब


आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) का अगला एडिशन जून 2024 में वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में खेला जाना है। ऐसे में भारत के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि कौन सी टीम अगला टी20 वर्ल्ड कप जीतेगी। पूर्व हेड कोच शास्त्री ने कहा है कि भारतीय टीम के पास अगले साल टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए जरूरी चीजें मौजूद हैं।

शास्त्री ने कहा कि, "कुछ भी आसान नहीं होता - यहां तक ​​कि महान व्यक्ति सचिन तेंदुलकर को भी एक वर्ल्ड कप जीतने के लिए छह वर्ल्ड कप का इंतजार करना पड़ा। आप वर्ल्ड कप (आसानी से) नहीं जीतते, वर्ल्ड कप जीतने के लिए आपको उस बड़े दिन पर बहुत अच्छा होना होगा। उस बड़े दिन पर आप पहले क्या करते हैं, यह मायने नहीं रखता, तभी आप इस अवसर पर खड़े होते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि, "टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही, आप जानते थे कि, क्या होगा (प्रारूप के संदर्भ में)। एक बार टॉप चार टीमें वहां होती हैं, सेमीफाइनल और फाइनल में। आपको आखिरी दो मैच में अच्छा करना होता है। उन दो मैचों में अगर आपका प्रदर्शन अच्छा रहा तो आप चैम्पियन बनते हैं, ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा ही किया, वे अपने शुरुआती दो मैच हार गये थे, लेकिन उन्होंने जब अच्छे प्रदर्शन की जरुरत थी, तब अच्छा किया। यह वनडे में इतना आसान नहीं हो सकता है क्योंकि टीम दोबारा बनानी होंगी, लेकिन 20-ओवर क्रिकेट, अगले ही भारत बहुत गंभीर चुनौती देने वाला होगा क्योंकि आपके पास न्यूक्लियस है, यह एक छोटा प्रारूप है गेम का। आपका फोकस उसी पर होना चाहिए।" 

वनडे वर्ल्ड कप में हार के बाद भारतीय टीम की नजरें टी20 वर्ल्ड कप पर होंगी। 2007 में एमएस धोनी की अगुवाई में वर्ल्ड कप जीतने के बाद से भारत ने टूर्नामेंट नहीं जीता है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में, भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी और वो टूर्नामेंट से बाहर हो गयी थी। 

0/Post a Comment/Comments