विराट कोहली ने टीम इंडिया से लिया ब्रेक, इतने महीनों के लिए नहीं खेलेंगे अब क्रिकेट, वजह जानकर होगी हैरानी


Virat Kohli: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से जमकर रन निकले। उन्होंने साबित कर दिया है कि वे टीम इंडिया के लिए कितने अहम हैं। मगर भारत ख़िताब अपने नाम नहीं कर सका। हालांकि, अब उनकी नजरें अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर हैं।

इस आगामी मेगा इवेंट से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने लम्बी छुट्टी पर जाने का फैसला किया है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली ने लम्बे समय के लिए वाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लिया है। आइये आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है और विराट सिमित ओवरों के

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे Virat Kohli

भारत का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10 दिसंबर से पहले तीन टी20, तीन वनडे और फिर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। मगर इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे।

रिपोर्ट में बताया गया कि टी20 और वनडे से ब्रेक लेने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापस आ जाएंगे। इस ब्रेक की मांग खुद विराट ने की है और उन्होंने इस बात की जानकारी बीसीसीआई को भी दे दी है।

इतना ही नहीं बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत करते हुए बताया है कि कोहली ने बोर्ड को यह बताया है कि उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है और वह उनसे इस बारे में संपर्क करेंगे कि वह आगे कब व्हाइट बॉल क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के Virat Kohli ने क्रिकेट से लिया ब्रेक

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के टॉप रन स्कोरर रहने वाले विराट कोहली ((Virat Kohli)) फ़िलहाल लंदन में परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे हैं। वे पिछले लम्बे समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और उन्होंने हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है।

वर्ल्ड कप 2023 में किंग कोहली ने 11 मैचों में 95.62 की शानदार औसत से 765 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और 6 अर्धशतक निकले। इतना ही नहीं विराट वर्ल्ड कप के एक संस्करण में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को इस मामले में पीछे छोड़ा।

0/Post a Comment/Comments