ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप जीत रही है...पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी


वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के फाइनल की दो टीमें तय हो गई हैं। इंडिया और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा और इसको लेकर अब प्रतक्रियाएं भी सामने आने लगी हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बड़ी भविष्यवाणी की है। मलिक के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया की टीम इस बार वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत जाएगी।

वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे फाइनल में पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.2 ओवर में 212 रन बनाये थे। टीम की ओर से डेविड मिलर ने 101 रनों की शानदार जुझारू पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने इस टारगेट को 47.2 ओवरों में सात विकेट खोकर हासिल कर लिया।

ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतेगी - शोएब मलिक

अब ऑस्ट्रेलिया और भारत का फाइनल मुकाबला होगा और शोएब मलिक का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हरा देगी। उन्होंने पाकिस्तान के ए स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे पूरी तरह से क्लैरिटी है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत रही है।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पूरे 20 सालों बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेला जायेगा। पिछली बार भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 2003 में फाइनल मैच खेला गया था जिसमें कंगारू टीम ने 125 रनों से जीत हासिल की थी। अब टीम इंडिया के पास 20 साल पुरानी उस हार का बदला लेने का सुनहरा मौका है। दोनों ही टीमों के बीच एक जबरदस्त मुकाबला खेले जाने की उम्मीद है और ये काफी बेहतरीन फाइनल हो सकता है।

0/Post a Comment/Comments