फाइनल के बाद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में क्या हुआ? वीडियो में देखें

 


विश्व कप के फाइनल मैच में भारतीय टीम हार गई। ऐसे में फाइनल मैच के बाद भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी निराश दिखे. मोहम्मद सिराज और कप्तान रोहित शर्मा को भी अपनी भावनाओं पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था। उनकी आंखों में आंसू देखकर सभी भारतीय क्रिकेट प्रशंसक दुखी हो गए। हालांकि भारत फाइनल मैच हार गया, लेकिन सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के अपनी टीम के साथ मजबूती से खड़े रहने की पोस्ट वायरल हो रही हैं। एक तरफ भारतीय फैंस टीम इंडिया पर भरोसा जता रहे हैं तो दूसरी तरफ टीम के ड्रेसिंग रूम में ही कैसा माहौल था?

रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया। भारत द्वारा जीत के लिए दी गई 241 रनों की चुनौती को ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर पूरा कर लिया. ट्रैविस हेड और मार्नस लाबुशेन की कठिन लेकिन उतनी ही आक्रामक 192 रन की साझेदारी ने इसमें प्रमुख भूमिका निभाई। ऐसी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की जा रही हैं कि इस हार का दर्द भारतीय टीम के साथ-साथ हर भारतीय के दिल में है. टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल बहुत अलग नहीं था.

राहुल द्रविड़ कहते हैं...

फाइनल मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी भावनाएं व्यक्त कीं. “सभी खिलाड़ी निराश हैं। ड्रेसिंग रूम में बेहद भावुक माहौल था. एक कोच के तौर पर उन सभी को उस तरह देखना बहुत मुश्किल था। राहुल द्रविड़ ने कहा, हम सभी ने इस टूर्नामेंट के लिए उनके द्वारा किए गए अनगिनत समझौतों और कड़ी मेहनत को देखा है। इसके साथ ही आज अपने ऑफिशियल एक्स (ट्विटर) हैंडल पर भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम का वीडियो भी शेयर किया है. हार की निराशा हर भारतीय खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के चेहरे पर साफ दिख रही है.

वीडियो में क्या है?

बीसीसीआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में प्रत्येक मैच के बाद अच्छी फील्डिंग के लिए भारतीय टीम को दिए जाने वाले 'पदक समारोह' को दिखाया गया है। पहले मैच से लेकर फाइनल मैच तक. पहले मैच में ये मेडल विराट कोहली को दिया गया था. फाइनल मैच में विराट कोहली को भी इस मेडल से सम्मानित किया गया. फिर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और उनके बाद फील्डिंग कोच टी दिलीप ने सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।

“दोस्तों, मैं जानता हूं कि यह सब कठिन है और हम सभी को दर्द हो रहा है। लेकिन इसे ही खेल कहते हैं. हमने वह सब कुछ किया जो हम कर सकते थे। लेकिन मैच का नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा. लेकिन मुझे लगता है कि जैसा कि राहुल द्रविड़ ने कहा, हम सभी को खुद पर गर्व होना चाहिए। मैं इस टीम के प्रत्येक खिलाड़ी को बधाई और धन्यवाद देता हूं। आपने खुद को फील्डिंग के लिए समर्पित कर दिया. क्षेत्ररक्षण में जबरदस्त ऊर्जा लाई। सभी ने बहुत अच्छा काम किया”, दिलीप ने ड्रेसिंग रूम में कहा।

यहाँ पूरी वीडियो देखो…

विराट कोहली के प्रदर्शन की सराहना

“पूरे टूर्नामेंट में हमारे पास कुछ बेहतरीन कैच थे। लेकिन जो बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई वह यह कि हम मैदान पर एक-दूसरे के लिए खड़े रहे। आज की फील्डिंग के विजेता विराट कोहली हैं . वह एक शानदार खिलाड़ी हैं. वह स्वयं दूसरों के लिए सर्वोत्तम उदाहरण प्रस्तुत करता है। वह जब भी मैदान पर उतरते हैं तो जादू करते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि वह न केवल अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हैं, बल्कि उनके कार्य कई लोगों को प्रेरित करते हैं”, टी दिलीप ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा।

0/Post a Comment/Comments