रोहित-विराट को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिेकेटर शोएब अख्तर ने हार्दिक पांड्या को दिया जरूरी ज्ञान, जानकर तारीफ करेंगे आप!

 


2023 वनडे विश्व कप से निराशाजनक हार के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम सहित देशभर के क्रिकेट फैन एक निराशाजनक दौर से गुजर रहे हैं। टीम के खिलाड़ियों सहित फैन तक ऑस्ट्रेलिया के सामने भारत की निराशाजनक हार से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। हालांकि चयनकर्ताओं और इंडियन क्रिकेट बोर्ड के सामने अगले वर्ल्ड कप के लिए टीम तैयार करने का चुनौतीपूर्ण काम आ गया हैं। बता दें कि अगला वनडे वर्ल्ड कप 2027 में होगा, तब तक दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा क्रमश: 39 और 40 साल के हो जाएंगे। 

हालांकि इन खिलाड़ियों की स्किल पर किसी को कोई संदेह नहीं है, लेकिन देखना दिलचप्स होगा कि क्या भारतीय क्रिकेट बोर्ड अगले एकदिवसीय विश्व कप में कोहली और रोहित को मैदान में उतारने का साहसिक निर्णय लेगा? अब 50 ओवर के फॉर्मेट को छोड़ दें और सबसे छोटे फॉर्मेट पर आते हैं। भारत का अगला प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय आयोजन जून 2024 में वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाला टी20 विश्व कप है।

हालांकि इसमें दोनों दिग्गज खिलाड़ियों के खिलने पर संशय बना हुआ हैं। इस बीच पूर्व दिग्गज पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने रोहित और कोहली को लेकर हार्दिक पांड्या को एक जरूरी सलाह दी हैं। 

वे भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं -  शोएब अख्तर

हार्दिक पंड्या के सफेद गेंद वाले क्रिकेट में रोहित से कप्तानी की कमान संभालने की संभावना है क्योंकि इस ऑलराउंडर ने रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम का नेतृत्व किया है। निकट भविष्य में पंड्या के कमान संभालने की उम्मीद के बीच, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा कि यह सुनिश्चित करना पूर्व की जिम्मेदारी है कि बदलाव के दौर में अलविदा कहने से पहले कोहली और रोहित को वह सम्मान मिले जिसके वे हकदार हैं।

"मैं शायद इसके जरिए हार्दिक पंड्या पर दबाव डाल रहा हूं, लेकिन उन्हें रोहित और कोहली को वह सम्मान देने की जरूरत है। वह उनकी वजह से टीम में हैं। टीम में उन्हें उनसे जिस तरह का उपकार मिला है, उसका बदला मिलना चाहिए। और अख्तर ने कहा, ''वे भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं, इसलिए उन्हें जाने से पहले उचित सम्मान दिया जाना चाहिए।''

शोएब ने आगे कहा कि "जब धोनी आए, तो उन्होंने सचिन तेंदुलकर को सम्मान दिया। जब विराट आए, तो उन्होंने धोनी का सम्मान किया। जब रोहित ने विराट की जगह ली, तो उन्होंने उन्हें भी सम्मान दिया। इसलिए, अब यह हार्दिक पांड्या पर निर्भर है कि वह इन दो महान खिलाड़ियों को कैसे विदा करना चाहते हैं।" पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "अब यह उन पर निर्भर है कि वे अपना पद छोड़ें। और उन्हें उन्हें सम्मानपूर्वक अलविदा कहना होगा। वे इस सम्मान के हकदार हैं।"

0/Post a Comment/Comments