'पता नहीं ऐसी पिच बनाने का किसका आइडिया था', अंबाती रायडू ने भी वर्ल्ड कप की हार पर तोड़ी चुप्पी

 


भारतीय क्रिकेट टीम के वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हार के बाद पूरा देश शोक में डूबा हुआ है। इस हार को लगभग एक हफ्ता हो चला है लेकिन अभी भी दर्द कम नहीं हुआ है। हर किसी का मानना था कि ये भारतीय टीम अब तक की सबसे मज़बूत टीम थी और इसे वर्ल्ड कप जीतना चाहिए था। कुछ लोग तो फाइनल की पिच पर भी सवाल उठा रहे हैं और अब उनमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायुडू का नाम भी शामिल हो गया है।

रायुडू सीएसके और मुंबई के लिए आईपीएल भी जीत चुके हैं लेकिन सीएसके के साथ पिछला आईपीएल जीतने के बाद उन्होंने रिटायरमेंट ले ली। रायुडू एक बार फिर से लाइमलाइट में हैं और उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है जहां उन्होंने खुद से जुड़े हर सवाल का जवाब दिया। इस दौरान जब उनसे 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले काफी मज़बूत थी और उन्हें इस बार जीतना चाहिए था लेकिन साथ ही रायुडू ने फाइनल में मिली पिच पर भी सवाल दाग दिए।

रायुडू ने द रणवीर शो में यूट्यूब पॉडकास्ट में कहा, "मुझे लगता है कि 2003 में ऑस्ट्रेलिया हमसे कहीं अधिक मजबूत था, लेकिन इस बार, निश्चित रूप से हमारी टीम ज्यादा मजबूत थी। मुझे लगता है कि ये सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम है जिसे मैंने विश्व कप में खेलते देखा है। कौशल कारक और अनुभव और हर चीज के कारण 2011 सामान्य तौर पर एक बेहतर भारतीय टीम थी, लेकिन मुझे लगता है कि इस टीम ने सभी विश्व कपों के मुकाबले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जो मैंने देखे हैं।''

इसके अलावा रायुडू ने पिच पर सवाल उठाते हुए कहा, 'फाइनल में दी गई पिच काफी स्लो थी, ऐसी पिच पर फाइनल नहीं होना चाहिए था। पता नहीं ये किसका आइडिया था क्योंकि अगर फ्लैट पिच पर मुकाबला होता तो हम आसानी से जीत जाते।' ये सिर्फ रायुडू नहीं बल्कि हर भारतीय फैन का मानना है कि अगर फाइनल की पिच बल्लेबाजों के अनुकूल होती तो भारत अपना तीसरा वनडे वर्ल्ड कप जीत जाता।

0/Post a Comment/Comments