बाबर आज़म नहीं ये होने चाहिए पाकिस्तान के कप्तान, मोहम्मद आमिर ने एक नहीं बताए तीन नाम

 


विश्व कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा और वो सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके जिस वजह से अब बाबर आज़म (Babar Azam) की पाकिस्तान उनके हाथों से जा सकती है। ऐसे में फैंस के मन में ये सवाल है कि आखिर बाबर के बाद किस खिलाड़ी को पाकिस्तान की कप्तानी मिलनी चाहिए। इसी मुद्दे पर बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद आमिर ने एक नहीं, बल्कि ऐसे तीन खिलाड़ियों के नाम दुनिया को बता दिये हैं जो बाबर के बाद पाकिस्तान की कप्तानी कर सकते हैं।

मोहम्मद आमिर ने एक पाकिस्तानी शो पर बातचीत की और फैन के सवाल का जवाब देते हुए बाबर के बाद पाकिस्तान टीम के नए कप्तान को चुना। दरअसल, आमिर का मानना है कि अब पाकिस्तान को तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तानों को चुनना चाहिए। उन्होंने इमाद वसीम को टी20 कप्तान, शान मसूद को ओडीआई कप्तान और सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तान के तौर पर नियुक्त करने की बात कही है।

वह बोले, 'टी20 कप्तान इमाद वसीम को बनाना चाहिए। टी20 वर्ल्ड कप आने वाला है। अब पाकिस्तान के ज्यादातर मुकाबले टी20 फॉर्मेट में ही होंगे। वनडे क्रिकेट में शान मसूद को कप्तान बनाया जा सकता है। टेस्ट क्रिकेट में अगर आपको किसी नए कप्तान को चुनना है तो अभी सरफराज भाई के दो साल हैं। उन्हें कप्तान बनाना चाहिए और उनके साथ किसी नए खिलाड़ी को उपकप्तान बनाना चाहिए।'

आपको बता दें कि विश्व कप 2023 में पाकिस्तान को टूर्नामेंट जीतने की बड़ी दावेदार टीम माना जा रहा था, लेकिन वो ऐसा नहीं कर सके। यही वजह है अब पाकिस्तानी टीम में बड़े बदलाव होने की संभावनाएं हैं। टीम के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्केल अपना पद छोड़ चुके हैं, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसा भी माना जा रहा है कि बाबर आज़म भी कप्तानी छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments