सोशल मीडिया पर फेक तस्वीरों को शेयर करने वालों पर भड़की सारा तेंदुलकर, कही बड़ी बात

 


भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की बेटी सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) हाल ही में डीपफेक का शिकार बनी थीं। सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों से ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसमें कुछ लोग सेलेब्रिटी की तस्वीरों और वीडियो के साथ छेड़छाड़ करके उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दे रहे हैं। सारा भी इससे नहीं बच पाईं। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ उनकी तस्वीर को जोड़कर शेयर किया गया था। इसे लेकर दिग्गज बल्लेबाज की बेटी ने अब अपनी चुप्पी तोड़ी है।

बुधवार को सारा तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर की, जिसमें उन्होंने लिखा,

हमारे सुख, दुख और दैनिक गतिविधियों को साझा करने के लिए सोशल मीडिया हम सभी के लिए एक अद्भुत स्थान है। हालांकि, तकनीक का दुरुपयोग होते देखना चिंताजनक है। यह सच्चाई से दूर ले जाता है। मेरी कुछ डीपफेक तस्वीरें हैं जो हकीकत से कोसों दूर हैं। ट्विटर पर कुछ अकाउंट स्पष्ट रूप से मेरा प्रतिरूपण करने और लोगों को गुमराह करने के इरादे से बनाए गए हैं। मेरा ट्विटर पर कोई अकाउंट नहीं है और मुझे उम्मीद है कि ट्विटर ऐसे अकाउंट्स की जांच करेगा और उन्हें निलंबित कर देगा।मनोरंजन कभी भी सच्चाई की कीमत पर नहीं होना चाहिए। आइये ऐसे संचार को प्रोत्साहित करें जो विश्वास और वास्तविकता पर आधारित हो।सारा तेंदुलकर की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

सारा तेंदुलकर की इंस्टा स्टोरी का स्क्रीनशॉट

सारा की डीपफेक तस्वीर में अर्जुन तेंदुलकर के चेहरे की जगह शुभमन गिल का चेहरा लगा दिया गया था। अपलोड किये जाने के कुछ ही समय बाद यह फेक तस्वीर चर्चा में आ गई थी। सोशल मीडिया काफी समय से ऐसी अफवाह है कि सारा और शुभमन एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इन्हीं झूठी खबरों को हवा देने के लिए कुछ लोगों ने इस तरह की हरकत को अंजाम दिया था। सारा से पहले बॉलीवुड अभिनेत्री रश्मिका मंदाना और कैटरीना कैफ भी इसका शिकार बन चुकी हैं।

0/Post a Comment/Comments