पाकिस्तानियों ने दिखा दी औकात! भारत के हारने पर शोएब अख्तर, बाबर आजम सहित पूरे पाकिस्तान ने टीम इंडिया का उड़ाया मजाक

 


क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया है। इस मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना हुआ. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया. साथ ही उन्होंने रिकॉर्ड छठा वनडे वर्ल्ड कप जीता. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड ने शतक लगाया और भारत की हार का कारण बने।

भारत की हार पर पाकिस्तानी आवाम सोशल मीडिया पर काफी मजे ले रही है। उन्होंने टीम इंडिया, रोहित शर्मा और पूरी टीम कजे साथ देश का भी मजाक बनाते देखा जा सकता है। आइए देखें भारत की हार पर पाकिस्तान फैंस का भद्दा मजाक-

कैसा रहा मैच?

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 240 रन पर सिमट गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 241 रनों का लक्ष्य मिला. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाकर मैच जीत लिया। कंगारुओं के लिए ट्रैविस हेड ने 137 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. मार्नस लाबुशेन ने नाबाद 58 रन बनाए. मिचेल मार्श ने 15 रन के बाद डेविड वॉर्नर ने सात रन, स्टीव स्मिथ ने चार रन बनाये. ग्लेन मैक्सवेल नाबाद 2 रन बनाकर आउट हुए.

ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व चैंपियन बन गया है. वहीं, भारत का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया। टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच जीते थे, लेकिन 11वें और आखिरी मैच में टीम पिछड़ गई। यह दूसरी बार है जब भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले रिकी पोंटिंग की अगुवाई वाली टीम ने 2003 में भारत को घर में हराया था.

इससे पहले टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 240 रन बनाए. भारत की ओर से केएल राहुल ने 66 रन और विराट कोहली ने 54 रन बनाए. इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 31 गेंदों में 47 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. इसके अलावा जोश हेजलवुड और पैट कमिंस को दो-दो विकेट मिले.

भारत ने पहले 10 ओवर में 80 रन बनाकर मजबूत शुरुआत की, लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद रन गति धीमी हो गई . 11 से 40 ओवर के बीच भारतीय बल्लेबाज सिर्फ दो चौके ही लगा सके. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने परफेक्ट प्लानिंग के साथ शानदार गेंदबाजी की

0/Post a Comment/Comments