टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी 6 महीने के लिए हुआ क्रिकेट से बाहर, अब सीधे IPL में करेगा एंट्री


Team India: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारत (Team India) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार से बड़ा झटका लगा है। मगर इस टूर्नामेंट के दौरान एक दिग्गज खिलाड़ी के चोटिल होने से भारत के जख्म और गहरे हो गए हैं। बताया जा रहा है कि अब ये खिलाड़ी लगभग 6 महीनों के लिए मैदान से बाहर हो गया है, जिससे भारत की अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियां बुरी तरह से प्रभावित होंगी। आइए आपको बताते है कि कौन है ये खिलाड़ी और कैसे इसके चोटिल होने से नीली जर्सी वाली टीम के लिए मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

6 महीनों के लिए बाहर हुआ Team India का ये धाकड़ खिलाड़ी

भारत (Team India) के लिए पिछले कुछ द्विपक्षीय टी20 श्रृंखलाओं में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने ही कप्तानी की है। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक को ही कप्तानी सौंपी जा सकती है। मगर अब खबर सामने आई है कि हार्दिक अगले 6 महीनों तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे।

वहीं, टीम इंडिया को कुछ महीनों में कई टी20 मुकाबले खेलने हैं और पांड्या भारतीय टी20 टीम के बेहद अहम सदस्य हैं। ऐसे में उनका चोटिल होना भारत (Team India) की अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की तैयारियों को भी प्रभावित कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक अब सीधा इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मैदान पर वापसी करेंगे। बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान लगी उनके टखने की चोट निकट भविष्य में ठीक नहीं हो सकेगी होगी।

Team India की तैयारियों को लगा बड़ा झटका

भारत को अगले कुछ महीनों में कई वाइट बॉल सीरीज खेलनी हैं। सबसे पहले उन्हें गुरुवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद उन्होंने वनडे और टेस्ट सीरीज के साथ ही 3 टी20 मुकाबलों के लिए दक्षिण अफ्रीका जाना है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे से वापस आने के बाद भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मुकाबलों की घरेलू टी20 सीरीज खेलेगी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ये सभी सीरीज बेहद अहम हैं और हार्दिक के चोटिल होने से भारत (Team India) की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है।

0/Post a Comment/Comments