5 पूर्व चैंपियन खिलाड़ी जो भारत के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ की जगह ले सकते हैं


राहुल द्रविड़ के कार्यकाल समाप्त होने के बाद भारत के मुख्य कोच का पद छोड़ने की संभावना है। द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया. हालाँकि, मेन इन ब्लू कोई चैम्पियनशिप नहीं जीत सका। भारत ने टी20 विश्व कप 2022 में सेमीफाइनल में जगह बनाई और डब्ल्यूटीसी और डब्ल्यूसी 2023 में उपविजेता रहा ।

ऐसा लगता नहीं है कि द्रविड़ भारत के मुख्य कोच बने रहेंगे. बीसीसीआई जल्द ही मुख्य कोच पद के लिए आवेदकों को आमंत्रित करना शुरू कर सकता है। यहां पांच पूर्व विश्व कप चैंपियन खिलाड़ी हैं जिन्हें बोर्ड कोच के रूप में नियुक्त कर सकता है।

1. राहुल द्रविड़ की जगह रिकी पोंटिंग ले सकते हैं

रिकी पोंटिंग अपने कप्तान के समय के सबसे महान कप्तानों में से एक थे। पोंटिंग जानते हैं कि अपने खिलाड़ियों को इस तरह से प्रशिक्षित करना है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हो सकते हैं भारत के अगले कोच!

2. आशीष नेहरा ले सकते हैं राहुल द्रविड़ की जगह

आशीष नेहरा गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच के रूप में बेहद सफल रहे हैं। नेहरा समझते हैं कि ड्रेसिंग रूम का माहौल कैसे हल्का रखना है और अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराना है।

3. वीरेंद्र सहवाग

2011 विश्व कप विजेता वीरेंद्र सहवाग एक और क्रिकेटर हैं जो खेल को अच्छी तरह समझते हैं। अगर भारत को इंग्लैंड के टेस्ट कोच ब्रेंडन मैकुलम जैसा आक्रामक कोच चाहिए तो सहवाग सही विकल्प हैं।

4. इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन एक और खिलाड़ी हैं जो चीजों को बदलना जानते हैं। उन्होंने इंग्लैंड को टी20 विश्व कप 2016 फाइनल और वनडे विश्व कप 2019 की ट्रॉफी दिलाई। 2022 में भी, उन्होंने जल्दी संन्यास ले लिया और बटलर को एक टीम दी, जिसने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप ट्रॉफी दिलाई।

5. एमएस धोनी

एमएस धोनी निजी तौर पर भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहना चाहते हों, लेकिन वह पहले भी टीम इंडिया के मेंटर रह चुके हैं। भारतीय क्रिकेट की बेहतरी के लिए धोनी इस भूमिका को स्वीकार कर सकते हैं.

0/Post a Comment/Comments