3 खिलाड़ी जो भारत की वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव की जगह ले सकते हैं


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2023 विश्व कप फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने अपने शर्मनाक बल्लेबाजी प्रदर्शन से पूरे देश को निराश किया। दाएं हाथ का बल्लेबाज, जो टी20ई में दुनिया का नंबर एक बल्लेबाज है, एक बार फिर वनडे टीम में अपनी जगह को सही ठहराने में नाकाम रहा।

भारतीय टीम ने उन्हें अंतिम ओवरों तक रोके रखा ताकि वह अधिक से अधिक चौके लगा सकें। हालांकि, सूर्यकुमार यादव ने कोई इरादा नहीं दिखाया. वह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर हमला करने की कोशिश करने के बजाय पुछल्ले बल्लेबाजों को स्ट्राइक देने में अधिक रुचि रखते थे। अंत में उन्होंने जोश हेजलवुड की गेंद पर भयानक शॉट खेलकर 64 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 18 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया.

ऐसा बहुत कम लगता है कि यादव को दोबारा भारत के लिए वनडे क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा । यहां तीन खिलाड़ी हैं जो भारतीय टीम में उनकी जगह ले सकते हैं।

1. सूर्यकुमार यादव की जगह संजू सैमसन ले सकते हैं

यादव की जगह लेने के लिए नंबर एक दावेदार संजू सैमसन हैं। अपने इरादों के लिए मशहूर सैमसन का वनडे क्रिकेट में औसत 50 से ज्यादा का है. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. इसके अलावा, उन्होंने लखनऊ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैच के दौरान दिखाया कि कठिन पिच पर पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ कैसे बल्लेबाजी की जाती है।

अगर सैमसन कल खेलते तो भारत विश्व कप जीत सकता था। फिर भी सैमसन को अब खेलने का मौका मिलना चाहिए.

2. रिंकू सिंह

रिंकू सिंह ने दिखाया है कि वह दबाव में रन बना सकते हैं और डेथ ओवरों में इच्छानुसार छक्के लगा सकते हैं। बहुत से प्रशंसकों को यह नहीं पता होगा कि आईपीएल में धमाल मचाने से पहले वह घरेलू क्रिकेट में कठिन दौर से गुजर चुके हैं। अपने लाल गेंद क्रिकेट अनुभव के कारण, सिंह को वनडे में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए समर्थन दिया जा सकता है।

3. वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर को एक बल्लेबाज के रूप में बहुत कम आंका गया है। ऑलराउंडर जानता है कि निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ कैसे बल्लेबाजी करनी है और उसके पास लाल गेंद का अनुभव भी है। सुंदर की मौजूदगी से भारत को ऑफ स्पिन गेंदबाजी का विकल्प भी मिलता है। उन्हें वनडे टीम में यादव की जगह लेने के लिए तैयार किया जा सकता है।

0/Post a Comment/Comments