3 खिलाड़ी जो भारत के वनडे कप्तान के रूप में रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं


लगता है रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के तौर पर अपना आखिरी वनडे मैच खेल लिया है. हिटमैन लगातार तीसरी बार देश को आईसीसी ट्रॉफी दिलाने में असफल रहे। भारत की ICC T20 विश्व कप 2022 और ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 2023 जीतने में विफलता के बाद, शर्मा की टीम एक बार फिर ICC विश्व कप जीतने में विफल रही।

विश्व कप फाइनल तक भारत के लिए बिल्कुल सही था, जहां ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें छह विकेट से हराया। अगला विश्व कप 2027 में है, और चूंकि शर्मा तब तक 40+ के हो जाएंगे, इसलिए चयनकर्ता जल्द ही कप्तान बदल देंगे। यहां तीन खिलाड़ी हैं जो भारत के अगले वनडे कप्तान बन सकते हैं।

1. विराट कोहली

विराट कोहली कभी वनडे कप्तानी नहीं छोड़ना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई ने आश्चर्यजनक रूप से 2021/22 में उन्हें कप्तान पद से बर्खास्त कर दिया. कोहली टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं. वह जानते हैं कि आगे बढ़कर नेतृत्व कैसे करना है।' शायद, बीसीसीआई कोहली से वनडे में भारत का नेतृत्व करने और 50 ओवर के प्रारूप में अगले कप्तान बनने के लिए शुबमन गिल या ईशान किशन जैसे किसी खिलाड़ी को तैयार करने का अनुरोध कर सकता है।

2. केएल राहुल

केएल राहुल ने वनडे फॉर्मेट में खुद को एक चैंपियन खिलाड़ी के रूप में साबित किया है. यहां तक ​​कि उन्होंने 2023 विश्व कप से ठीक पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज़ जीत दिलाई। आईपीएल में पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स का नेतृत्व कर चुके राहुल के पास कप्तानी का जबरदस्त अनुभव है।

3. हार्दिक पंड्या

ऐसा लगता है कि हार्दिक पंड्या सफेद गेंद वाले क्रिकेट में भारत का नेतृत्व करने वाले अगले व्यक्ति होंगे, लेकिन उनके साथ समस्या यह है कि वह एक चोटिल खिलाड़ी हैं। यहां तक ​​कि 2023 विश्व कप में भी वह बीच में ही चोटिल हो गए और फाइनल में भारत को इसका बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। अगर पंड्या को पूर्णकालिक वनडे कप्तान बनाया जाता है तो उनकी फिटनेस चिंता का विषय होगी।

0/Post a Comment/Comments