3 कारण जिनकी वजह से रोहित शर्मा को अभी T20I से संन्यास नहीं लेना चाहिए और T20 विश्व कप 2024 नहीं खेलना चाहिए


भारत के कप्तान रोहित शर्मा के राष्ट्रीय टीम के लिए टी20ई खेलना जारी रखने की संभावना नहीं है, क्योंकि उनका लक्ष्य अपने करियर के उत्तरार्ध में वनडे और टेस्ट क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना है। कथित तौर पर इस निर्णय पर 50 ओवर के विश्व कप से पहले चर्चा की गई थी, और रोहित ने 2022 टी20 विश्व कप के बाद से किसी भी टी20ई में भाग नहीं लिया है।

रोहित शर्मा, विराट कोहली, रवींद्र जड़ेजा और मोहम्मद शमी जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों के टी20ई से हटने की अटकलें चल रही हैं क्योंकि भारत अपने टी20 क्रिकेट दृष्टिकोण को नया आकार देना चाहता है। 148 T20I के साथ, रोहित शर्मा ने 3853 रन और लगभग 140 की स्ट्राइक रेट का दावा किया है, जिसमें चार शतक शामिल हैं। उनकी कमी महसूस की जाएगी, खासकर विश्व कप 2023 में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, जहां उन्होंने 597 रन बनाए थे।

हार्दिक पंड्या, जो रोहित की अनुपस्थिति में T20I टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, अब चोट से जूझ रहे हैं, जिससे भारत के T20I भविष्य को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20ई श्रृंखला के लिए कुछ समय के लिए कप्तानी संभाली, और यदि रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या दोनों कैरेबियन और यूएसए में टी20 विश्व कप 2024 के लिए अनुपलब्ध हैं, तो जसप्रित बुमरा के नेतृत्व की भूमिका निभाने की संभावना है।

हालाँकि, हमारा मानना ​​​​है कि रोहित शर्मा को अभी भारतीय टीम के लिए T20I क्रिकेट नहीं छोड़ना चाहिए और वास्तव में T20 विश्व कप 2024 में टीम का नेतृत्व करना चाहिए। यहां 3 कारण हैं कि रोहित शर्मा को T20 विश्व कप 2024 क्यों खेलना चाहिए।

आक्रामक ओपनर

हाल ही में संपन्न आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड 2023 में रोहित शर्मा ने अपनी शानदार आक्रामक बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा ने शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करते हुए विपक्षी गेंदबाजों पर जवाबी हमला बोला, जिससे टीम इंडिया को कई मौकों पर बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद मिली। और सिर्फ शर्मा ने आक्रामक क्रिकेट ही नहीं खेला, उन्होंने समझदार आक्रामक क्रिकेट खेला। भारतीय T20I टीम के लिए शुबमन गिल के ओपनिंग करने की संभावना है, जो कुछ समय लेना पसंद करते हैं, उस समय में रोहित शर्मा T20 विश्व कप 2024 में विपक्षी गेंदबाजों पर आक्रमण शुरू कर सकते हैं।

भारत को एक कप्तान की जरूरत है

टी20 विश्व कप 2024 में जाने वाली भारतीय टीम का नेतृत्व कौन करेगा, इस मामले में मेन इन ब्लू को एक बड़ी दुविधा का सामना करना पड़ रहा है। हार्दिक पंड्या इस समय चोटिल हैं और एक कप्तान के रूप में उनके पास ज्यादा अनुभव नहीं है, रोहित शर्मा वर्तमान में हैं टी20 विश्व कप 2024 में टीम का नेतृत्व करने और उसके बाद हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमरा जैसे खिलाड़ियों को कप्तानी सौंपने के लिए सबसे अच्छा उम्मीदवार।

रोहित शर्मा विश्व कप ट्रॉफी के हकदार हैं

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के दिल टूटने के बाद जहां रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल हार गई, रोहित शर्मा ने कप्तान के रूप में अभी तक आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है और अभी तक कोई विश्व कप नहीं जीता है। रोहित ने जो एकमात्र आईसीसी ट्रॉफी जीती है, वह 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी है। भारत वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 में एक बड़ी चुनौती पेश कर सकता है और आखिरकार अपनी पहली विश्व कप ट्रॉफी जीत सकता है।

0/Post a Comment/Comments