ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में इन तेज गेंदबाजों को मिलेगा टीम इंडिया में मौका, काफी लंबे समय बाद होगी वापसी


Team India: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके साथ ही लगभग डेढ़ महीने तक चले क्रिकेट के महाकुम्भ का भी समापन हो जाएगा। हालांकि, फैंस के लिए क्रिकेट के रोमांच पर ब्रेक नहीं लगेगा।

वर्ल्ड कप के ठीक भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज की मेजबानी करनी है। इस श्रृंखला के साथ ही अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का भी आगाज हो जाएगा। ऐसे में इस ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम इंडिया (Team India) में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

वर्ल्ड कप खेलने वाले खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत 23 नवंबर से हो रही है। यानि वर्ल्ड कप फाइनल के सिर्फ 4 दिन बाद। ऐसे में वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को इस सीरीज से ब्रेक दिया जा सकता है। खासतौर पर गेंदबाजों को।

किसी भी टीम के गेंदबाजों को अन्य खिलाड़ियों की तुलना में ज्यादा आराम की जरुरत होती है। क्योंकि, वनडे क्रिकेट में उन्हें 10 ओवर गेंदबाजी करनी होती है, जो काफी थकाने वाले होता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रेगुलर गेंदबाजों के स्थान पर युवा तेज गेंदबाजों को मौका दिया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इन युवाओं को मिलेगा मौका

कंगारुओं के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) में अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, दीपक चाहर और आवेश खान जैसे तेज गेंदबाजों को मौका दिया जा सकता है, जिन्होंने आईपीएल 2023 और पिछली द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन किया है। इन तेज गेंदबाजों के पास यहां अच्छा प्रदर्शन दिखाकर अगले साल खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड की स्क्वाड में शामिल होने के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का मौका होगा।

आपको बता दें कि भारत (Team India) और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 23 नवंबर को विशाखापट्न्नम में, दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में, तीसरा मुकाबला 28 नवंबर को गुवाहाटी में, चौथा मैच 1 दिसंबर को नागपुर और आखिरी मैच 3 दिसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments