World Cup 2023 : शुभमन गिल को लेकर आया अहम अपडेट, अफगानिस्तान के खिलाफ भी हो सकते हैं बाहर

 


भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल (Shubman Gill) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप (World Cup 2023) डेब्यू का मौका नहीं मिला था। युवा बल्लेबाज डेंगू से जूझ रहा है और इसी वजह से वह मुकाबले में नहीं खेल पाए थे। गिल को चेन्नई आते ही तेज बुखार आ गया था और इसके बाद उनको डेंगू होने की पुष्टि हुई थी। अब उनको लेकर एक अहम जानकारी सामने आ रही है और बताया जा रहा है कि वह तेजी से ठीक हो रहे हैं लेकिन अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो सकते हैं।

भारत को अपना अगला मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। ऐसे में, सवाल यह था कि अगर गिल ठीक नहीं हुए हैं, तो क्या वह अपने घर चंडीगढ़ जाएंगे या फिर चेन्नई में ही रुकेंगे। अब इसको लेकर एएनआई से बात करते हुए, एक सोर्स ने अहम जानकारी दी है। सोर्स ने बताया,

शुभमन गिल ठीक हो रहे हैं और वह टीम के साथ दिल्ली जाएंगे, वह टीम के साथ रहेंगे और आराम के लिए अपने घर चंडीगढ़ जाने की संभावना नहीं है, हमें उम्मीद है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मैदान पर वापस आ जाएंगे और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना उनकी अगली रिपोर्ट पर निर्भर करेगा।

इससे पहले, शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए थे और टीम के साथ चेपॉक स्टेडियम भी नहीं आये थे। भारतीय प्लेइंग XI में उनकी जगह इशान किशन को मौका मिला था, जो गोल्डन डक पर आउट हो गए थे। हालाँकि, गिल के बाहर होने की स्थिति में किशन को फिर से मौका मिलने की उम्मीद है।

वहीं, मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 49.3 ओवर में 199 रन बनाये, जवाब में भारतीय टीम ने 42वें ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 201 रन बनाकर जीत दर्ज की। हालाँकि, टीम के लिए यह जीत इतनी आसान भी नहीं रही, क्योंकि उनकी शुरुआत बेहद खराब रही थी और शुरूआती चार में से तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद, विराट कोहली (85) और केएल राहुल (97*) के बीच चौथे विकेट के लिए 165 रनों की बढ़िया साझेदारी हुई, जिसने भारत को मैच जीत दर्ज करने में मदद की।

0/Post a Comment/Comments