World Cup 2023 : ‘मैंने केएल राहुल की आलोचना सिर्फ टेस्ट के लिए की थी’, भारत के पूर्व दिग्गज ने दी महत्वपूर्ण सफाई

 


भारत ने रविवार को वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का शानदार आगाज किया। टीम इंडिया ने अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी। इस मुकाबले में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने अपने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया और भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं उनके इस कमाल के प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैंने केएल राहुल की जो थोड़ी बहुत आलोचना की है वह टेस्ट मैचों के लिए थी ना कि वनडे फॉर्मेट के लिए।

वेंकटेश प्रसाद ने आगे कहा कि, 'केएल राहुल और विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी धैर्य के साथ खेले और शानदार साझेदारी निभाई जिसकी उस वक्त काफी जरूरत थी। मैंने मैच के बीच में भी कहा था कि भारत को सावधानी से बल्लेबाजी करनी होगी और साझेदारी निभानी होगी और वहीं काम केएल राहुल और विराट कोहली ने किया। पैट कमिंस को मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड से कुछ और ओवर गेंदबाजी करानी चाहिए थी।'

आपको बता दें कि केएल राहुल वर्ल्ड कप के पहले से ही कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। राहुल का बल्ला इस समय गेंदबाजों के लिए काल बना हुआ है। फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि उनका बल्ला वर्ल्ड कप में जमकर चले। बल्लेबाज के अलावा विकेटकीपिंग में भी राहुल शानदार काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम पूरी कॉन्फिडेंस में है। अब टीम इंडिया को अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है।

भारतीय टीम और अफगानिस्तान के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ अपने जीत के लय को बरकरार रखना चाहेगी। वहीं अफगानिस्तानी टीम अपने पहले जीत की आस में भारत के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

0/Post a Comment/Comments