VIDEO: शार्दुल ठाकुर ने बाउंड्री पर किया गज़ब, छक्के को किया कैच में तब्दील

IND Vs AFG: भारत के खिलाफ अपने दूसरे वर्ल्ड कप मैच में अफगानिस्तान कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उनके इस फैसले को गलत साबित करते हुए 63 के स्कोर तक तीन विकेट चटका दिए। टॉप के तीनों बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन कोई भी इस शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया।

इस दौरान रहमानुल्लाह गुरबाज़ काफी अच्छे टच में दिख रहे थे लेकिन बाउंड्री पर शार्दुल ठाकुर ने एक करिश्माई कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत कर दिया। शार्दुल का ये कैच 13वें ओवर में देखने को मिला जब हार्दिक पांड्या के ओवर की चौथी गेंद पर गुरबाज़ ने पुल शॉट मारने की कोशिश की मगर फाइन लेग पर खड़े शार्दुल ठाकुर ने अंत तक गेंद पर नजरें बनाए रखीं और दूसरी बार में कैच को पकड़ लिया।

शार्दुल को पता था कि वो बाउंड्री रोप्स के काफी करीब हैं और इसी कारण उन्होंने अपना संतुलन नहीं खोने दिया और पहली बार में कैच लपकने के बाद जब वो बाउंड्री के बाहर गिरने लगे थे तभी उन्होंने गेंद को अपने हाथों से छोड़ दिया और फिर अपना संतुलन संभालकर मैदान के अंदर आकर फिर से कैच पूरा कर लिया। उनके इस कैच का वीडियो आप नीचे देख सकते हैं।

फिलहाल अफगानिस्तान की टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचने के लिए एक अच्छी साझेदारी की जरूरत होगी अगर ऐसा नहीं हुआ तो भारत के लिए ये मैच जीतना सिर्फ एक औपचारिकता होगा। इस मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है। वहीं भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका मिला है।

0/Post a Comment/Comments