IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 4 छक्का लगाते ही इतिहास रच देंगे रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स को छोड़ देंगे इस मामले में पीछे


भारत और बांग्लादेश के बीच 19 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का 17वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के स्टेडियम में खेला जाएगा। इस दौरान दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में विश्व कप में अपने जीत के क्रम को बरकरार रखेगी और चौथे मुकाबले में जीत हासिल करेगी।

इससे पहले टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 14 अक्टूबर को शानदार जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया था।

इस मैच में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की आतिशी पारी के दमपर 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। अब टीम इंडिया की नज़र भारत बनाम बांग्लादेश मैच पर टिकी है।

रोहित शर्मा रच देंगे इतिहास

बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। अगर हिटमैन बांग्लादेश के खिलाफ एक बार फिर आक्रामक रुख अख्तियार करते हैं और 4 छक्के जड़ देते हैं तो वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच जाएंगे।

इस मामले में वह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ देंगे। डिविलियर्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 37 छक्के जड़े हैं। वहीं टॉप पर क्रिस गेल 49 छक्कों के साथ बने हुए हैं।

वनडे वर्ल्ड कप में सर्वाधिक छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज

1.क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) – 49 छक्के

2.एबी डिविलियर्स (दक्षिण अफ्रीका) – 37 छक्के

3.रोहित शर्मा (भारत) – 34 छक्के

4.रिकी पोंटिंग (ऑस्ट्रेलिया) – 31 छक्के

5.ब्रेंडन मैक्कुलम (न्यूजीलैंड) – 29 छक्के

0/Post a Comment/Comments