IND vs AUS: चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया को रौंदने के लिए टीम इंडिया तैयार, आंकड़ो के आधार पर देखें कौन है जीत का दावेदार


वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। टीम इंडिया रविवार, 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी।

वनडे फॉर्मेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच हमेशा से कड़ी टक्कर देखने को मिली है। अब तक इन दोनों टीमों के बीच 149 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है, क्योंकि कंगारुओं ने 83 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, टीम इंडिया सिर्फ 56 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है। इसके अलावा 10 मुकाबले ऐसे भी खेले गए हैं जो बेनतीजा रहे हैं।

दोनों टीमों के बीच खेले गए मुकाबलों के आंकड़े

भारतीय सरज़मीं पर भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच कुल 70 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें मेहमान टीम ने 33 जबकि मेजबानों को 32 मैचों में जीत मिली है। वहीं, 5 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं।

वहीं, ऑस्ट्रेलियाई सरज़मीं पर दोनों टीमों के बीच 54 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 38 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि भारतीय टीम को सिर्फ 14 मैचों में जीत मिली है। वहीं, 2 मैच बेनतीजा रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 25 मुकाबले न्यूट्रल वेन्यू पर खेले गए हैं। इनमें भारत को 10 मैचों में जीत मिली है जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 12 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, 3 मैच बेनतीजा रहे हैं।

दोनों टीमों के बीच होगी जबरदस्त टक्कर

वनडे विश्व कप में इन दोनों टीमों के बीच कुल 12 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया ने 8 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, भारत ने 4 मुकाबले अपने नाम किए हैं। इसके अलावा चेन्नई के वेन्यू पर इन दोनों टीमों के बीच 3 वनडे मैच अब तक खेले गए हैं। इनमें मेहमान टीम को 2 जबकि मेजबान को सिर्फ 1 मैच में जीत मिली है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जा चुके वनडे मैचों के तमाम आंकड़ों को देखकर साफ है कि कंगारु टीम का पलड़ा भारी है। लेकिन हाल ही में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे मैचों की सीरीज में जीत हासिल की है।

भारत ने इस सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया है। ऐसे में टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। माना जा रहा है कि भारत एक बार फिर उसी प्रदर्शन को दोहरा सकता है।

0/Post a Comment/Comments