विराट के फैन बने गौतम गंभीर, GG ने ये कहकर की कोहली की तारीफ

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का 21वां मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में बीते रविवार (22 अक्टूबर) को खेला गया था जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम के लिए 95 रनों की शानदार मैच विनिंग पारी खेली। कोहली की इनिंग के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड को किसी आईसीसी इवेंट में 20 साल बाद हराकर मैच जीता। यही वजह है अब हर कोई एक बार फिर विराट का दीवाना बन चुका है।

विराट की फैन लिस्ट में Indian Team के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भी शामिल हो चुके हैं। गंभीर का मानना है कि विराट टारगेट का पीछा करते हुए किसी भी दूसरे खिलाड़ी से कई गुना बेहतर खिलाड़ी नजर आते हैं। उन्होंने भारत और न्यूजीलैंड मैच के बाद कोहली की खूब तारीफ की और उन्हें बेस्ट फिनिशर का टाइटल तक दे दिया।

गौतम गंभीर स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए बोले, 'विराट कोहली से बेहतर कोई भी फिनिशर नहीं है। एक फिनिशर सिर्फ वो खिलाड़ी नहीं होता जो नंबर 5 या नंबर 7 पर बल्लेबाज़ी करे। विराट चेज मास्टर है।' आपको बता दें कि GG का यह बयान काफी मायनों में बिल्कुल सही नजर आता है विराट टारगेट का पीछा करते हुए और भी ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं। 

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में भी कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 97 गेंदों पर नाबाद 103 रन ठोक दिये थे। वनडे क्रिकेट में कोहली का औसत रन चेज के दौरान 50.38 से बढ़कर 65.49 हो जाता है। वह ऐसा करते हुए अब तक 27 शतक और 40 अर्धशतक ठोक चुके हैं, ऐसे में यह आंकड़ें साफ बताते हैं कि कोहली एक चेज मास्टर हैं।

0/Post a Comment/Comments