विश्व कप में बल्लेबाजों के लिए काल बन जाते हैं मोहम्मद शमी, बेहद शानदार है रिकॉर्ड

 


World Cup 2023: मोहम्मद शमी भारतीय टीम के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं। मोहम्मद शमी को बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वाड में शामिल किया है। आपको बता दे कि भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं। क्योंकि वर्ल्ड कप के इतिहास में मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड भारतीय टीम के लिए बहुत ही शानदार रहा है।

बहुत ही शानदार है मोहम्मद शमी का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के खतरनाक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपने क्रिकेट करियर का तीसरा वनडे विश्व कप खेलने जा रहे हैं। क्योंकि मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम की तरफ से अपना पहला वनडे मैच साल 2015 में खेला था जिसके बाद मोहम्मद शमी ने साल 2019 में भारतीय टीम की तरफ से वर्ल्ड कप में बहुत शानदार प्रदर्शन किया अब मोहम्मद शमी में इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 खेलने जा रहे हैं। इसके साथ मोहम्मद शमी एक्टिव खिलाड़ियों में भारतीय टीम की तरफ से सबसे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वनडे विश्व कप में मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 31 विकेट चटकाए हैं।

विश्व कप में ले चुके हैं हैट्रिक

आपको बता दे कि मोहम्मद शमी के नाम वनडे विश्व कप 2019 में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2019 के एक मुकाबले में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ हैट्रिक ली थी। मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाली खिलाड़ियों में से एक है। मोहम्मद शमी ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 94 वनडे मैच में 171 विकेट चटकाए हैं। मोहम्मद शमी का अनुभव भारतीय टीम को विश्व कप में बहुत ही काम आ सकता है।

0/Post a Comment/Comments