कैरी की स्टंपिंग की आलोचना करने के लिए टिम पेन ने जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली पर पलटवार किया

 


विवाद की उपस्थिति लगभग अपेक्षित है। हाल ही में मीडिया का ध्यान एशेज स्टंपिंग घटना से जुड़े विवाद पर केंद्रित है। कैरी की स्टंपिंग को लेकर अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन और इंग्लिश बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और मोईन अली भी इस बहस में शामिल हो गए हैं. बेयरस्टो और अली के दावों पर पेन के भावुक खंडन ने विवाद की आग को और भी अधिक भड़का दिया है।

यह विवाद एक किताब के कारण शुरू हुआ जो जल्द ही रिलीज़ होगी जिसका नाम है "बज़बॉल: द इनसाइड स्टोरी ऑफ़ ए टेस्ट क्रिकेट रेवोल्यूशन।" कैरी के रन-आउट के संदर्भ में इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने कहा, "यह मेरे दिमाग में नहीं आएगा।" बेयरस्टो की टिप्पणियों से ऐसा लग रहा था कि उन्हें एशेज के दौरान एलेक्स कैरी की स्टंपिंग हरकतें मंजूर नहीं थीं.

टिम पेन ने तुरंत जवाब दिया, 2014 के एक काउंटी मैच का जिक्र किया जिसमें इंग्लैंड के तत्कालीन विकेटकीपर बेयरस्टो ने समित पटेल पर इसी तरह की स्टंपिंग की थी। पेन ने कहा कि इस घटना की सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से रिपोर्ट की गई थी और बेयरस्टो ने वैध तरीके से काम किया था। उन्होंने कहा, ' 'हमने ऐसा कई बार होते देखा है। और न केवल हमने ऐसा होते देखा है, जॉनी, हमने तुम्हें भी ऐसा करते देखा है। इस समय यह सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिस समय समित पटेल बल्लेबाजी कर रहे थे, गेंद लेग साइड से नीचे गई, जॉनी बेयरस्टो स्टंप्स तक कीपिंग कर रहे थे, वह फायदा उठाने की कोशिश नहीं कर रहे थे, उन्होंने अपनी क्रीज में शुरुआत की थी , वह नहीं जा रहा था, उसने खुद को फिर से संतुलित करने और केंद्र को चिह्नित करने के लिए बस अपना पैर ऊपर उठाया, जैसे जॉनी ने किया था, और जॉनी ने बेल्स को मार दिया।

पेन ने जोर देकर कहा, यह एक उचित निष्कर्ष था और नियमों का पालन किया गया। पेन ने इस तथ्य पर जोर दिया कि कैरी की स्टंपिंग के खिलाफ कुछ असामान्य उपद्रव है क्योंकि यह नियमों के भीतर था। इसके अलावा, उन्होंने बेयरस्टो पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने पहले भी ऐसा किया है और अब जब यह उनके साथ हो रहा है, तो उन्हें इसे सहने की जरूरत है और इसके बारे में शिकायत करना बंद करना होगा।

पेन ने जोड़ा; “उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नियमों का पालन किया गया और निर्णय निष्पक्ष था। पेन ने कहा, “इससे उबरें और आगे बढ़ें, हमने इसके बारे में बहुत बात की है। आप अपना केक लेकर नहीं खा सकते। आपने इसे अतीत में स्वयं किया है, जब यह आपके साथ होता है, तो आपको इसे ठुड्डी पर रखना होगा।

मोईन अली ने "सोचा कि यह बाहर है" लेकिन फिर भी उन्होंने जॉनी बेयरस्टो को वापस न बुलाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की आलोचना की। पेन ने उन पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर मोईन को लगता है कि यह कानूनी फैसला है तो वह क्यों चाहते हैं कि पैट कमिंस इसे वापस लें? पेन ने कहा: “अगर आपको लगता है कि यह आउट था, मोईन, तो यह आउट था। तो वह अपनी अपील क्यों वापस लेंगे?”

0/Post a Comment/Comments