बाबर आजम टीम से बाहर! आज बड़े मैच से पहले पाकिस्तान ने नए कप्तान का किया ऐलान?


लगातार तीन हार के बाद दबाव में चल रही पाकिस्तान को वनडे विश्व कप में आज शुक्रवार को फॉर्म में चल रही दक्षिण अफ्रीका टीम की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. पाकिस्तान की टीम निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए पांच में से तीन मैच हार चुकी है. इसलिए पाकिस्तान को टूर्नामेंट में अपनी चुनौती बरकरार रखने के लिए जीत की जरूरत है।

वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को लेकर काफी चर्चा हो रही थी. बाबर को टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी बताया गया था. हालांकि, बाबर को बल्लेबाज और कप्तान दोनों ही भूमिकाओं में असफलता का सामना करना पड़ा है। अगर पाकिस्तान की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाती है तो बाबर की कप्तानी खतरे में पड़ सकती है।

बाबर आजम की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बाबर के समर्थन में एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की। लेकिन साथ ही 'PCB' शीट में यह भी कहा गया है, 'आगे के फैसले वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के आधार पर लिए जाएंगे.' इसलिए बाबर की कप्तानी तभी बचने की संभावना है जब वह अगले चार मैचों में दमदार प्रदर्शन करेंगे। 

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की हालत खराब 

पाकिस्तान टीम ने इस साल के टूर्नामेंट की शुरुआत नीदरलैंड और श्रीलंका के सामने घुटने टेककर की. हालांकि, अगले तीन मैचों में पाकिस्तान भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान से हार गया। अब उनके सामने पांच में से चार मैच जीत चुकी दक्षिण अफ्रीका को हराने की चुनौती होगी.

इस साल के टूर्नामेंट में दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. उन्होंने आक्रामक खेल दिखाया है और पांच मैचों में से चार में पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 से अधिक का स्कोर बनाया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आखिरी दो मैच खेलते हुए अफ्रीका ने इंग्लैंड के खिलाफ 399 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 382 रन बनाए. इसके बाद अफ्रीका ने विरोधियों को 250 रन से कम पर रोककर बड़ी जीत दर्ज की. अब अफ्रीकी टीम इस लय को बरकरार रखने की कोशिश करेगी.

समय: दोपहर 2 बजे. 'लाइव स्ट्रीमिंग: स्टार स्पोर्ट्स 1, 2, 1 हिंदी, हॉटस्टार ऐप


0/Post a Comment/Comments