कौन हैं अभिषेक त्रिपाठी? विराट कोहली के प्रशंसक उन्हें क्यों ट्रोल कर रहे हैं?

 


क्रिकेट के खेल में समानताएं आना स्वाभाविक है, खासकर भारत के दो सबसे मशहूर खिलाड़ियों विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच। सोमवार, 30 अक्टूबर को, क्रिकेट जगत में हलचल मच गई क्योंकि विराट कोहली के समर्थकों ने दैनिक जागरण मीडिया में कोहली और वर्तमान कप्तान रोहित शर्मा के स्कोरिंग के तरीके के बीच तुलना करने वाले लेख चलाने के लिए अपना असंतोष व्यक्त किया।

यह सब पत्रकार अभिषेक त्रिपाठी द्वारा दैनिक जागरण के लिए लिखे गए एक लेख से शुरू हुआ। लेखक ने इस अवसर का उपयोग अपने लेख "शतक पर रवैया अलग-अलग" (एक सदी पर दो अलग-अलग परिप्रेक्ष्य) में कोहली और रोहित शर्मा की खेल शैली पर अपनी राय पर चर्चा करने के लिए किया। वह विराट कोहली के आलोचक थे, लेकिन उन्होंने रोहित शर्मा की रणनीति की प्रशंसा की, भारतीय टीम के लिए खेलने और बड़े शॉट खेलने की उनकी प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला। त्रिपाठी ने कहा कि कोहली के सैकड़ों रनों तक पहुंचने के मोह ने पूरी टीम के प्रदर्शन पर असर डाला।

कौन हैं अभिषेक त्रिपाठी? विराट कोहली के प्रशंसक उन्हें क्यों ट्रोल कर रहे हैं?

इस मुद्दे को नजरअंदाज करते हुए रोहित शर्मा की भारतीय क्रिकेट टीम 2023 वर्ल्ड कप सीजन में काफी सफल रही है. मेन इन ब्लू ने विश्वसनीय और सफल प्रदर्शन किया है, लगातार छह गेम जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। टीम के प्रत्येक सदस्य ने समूह की उपलब्धि में योगदान दिया है, और उनका प्रदर्शन असाधारण से कम नहीं है।

कौन हैं अभिषेक त्रिपाठी?  विराट कोहली के प्रशंसक उन्हें क्यों ट्रोल कर रहे हैं?

दूसरी ओर, पूर्व कप्तान के समर्थकों को सभी प्रारूपों में मौजूदा कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बनी समानताएं पसंद नहीं हैं। अपने आदर्श की आलोचना से नाराज़ होकर, कोहली समर्थकों ने सोशल मीडिया पर अपनी निराशा व्यक्त की। कुछ लोग तो सोमवार, 30 अक्टूबर को दैनिक जागरण अखबार की प्रतियां जलाने तक पहुंच गए और घटना की रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी। सोशल मीडिया पर, हैशटैग #BoycottDainikJagran लोकप्रिय हो गया, जिसमें अखबार की आलोचना की गई, जिसे कई लोगों ने इसके पक्षपात के रूप में देखा।

0/Post a Comment/Comments