अगले पांच साल में...अफगानिस्तान टीम को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

 


अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर राशिद लतीफ ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वर्ल्ड कप में अभी तक जिस तरह से अफगानिस्तान का परफॉर्मेंस रहा है, उससे राशिद लतीफ काफी खुश हैं और उन्होंने कहा कि अगले पांच साल में अफगानिस्तान से वर्ल्ड क्लास टैलेंट निकल सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के 30वें मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 7 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 49.3 ओवर में 241 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। अफगानिस्तान ने इस टार्गेट को 5.2 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की तरफ से फज़लहक फारूकी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, वहीं बल्लेबाजी में रहमत शाह, कप्तान हश्मतुल्लाह शाहिदी और अज्मतुल्लाह ओमरज़ई ने अर्धशतक लगाया।

इस जीत के बाद अफगानिस्तान की टीम प्वॉइंट्स टेबल में पांचवें पायदान पर आ गई है। अगर वो अपने बचे हुए तीन मुकाबले जीत लेते हैं तो फिर सेमीफाइनल में जा सकते हैं। टीम ने अभी तक इंग्लैंड, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी टीमों को हराया है और इसी वजह से उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ गया है।

अफगानिस्तान ने पूरी तरह से एकजुट होकर खेला है - राशिद लतीफ

राशिद लतीफ के मुताबिक अफगानिस्तान ने एक टीम के तौर पर खेला है और इसी वजह से वो इतने सफल रहे हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा,

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की सफलता ये दिखाती है कि ग्लोबल स्टेज पर टीम यूनिटी क्या कर सकती है। उनके इस परफॉर्मेंस से अफगानिस्तान में युवाओं को काफी ज्यादा प्रेरणा मिलेगी। अगर अगले पांच साल में अफगानिस्तान से वर्ल्ड क्लास टैलेंट निकलकर आए तो फिर हैरानी नहीं होनी चाहिए।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए अगले तीन में से दो मैच कम से कम जीतने होंगे। इसके अलावा नेट रन रेट भी उन्हें बेहतर रखना होगा।

0/Post a Comment/Comments