'एमएस धोनी कभी नहीं कहेंगे कि उन्होंने रोहित शर्मा का करियर बनाया', श्रीसंत ने दिया धोनी को लेकर बड़ा बयान

शांताकुमारन श्रीसंत इस समय अपने बयानों को लेकर काफी चर्चा में हैं। उन्होंने एमएस धोनी और रोहित शर्मा को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

जब साल 2011 में भारतीय सरज़मीं पर वर्ल्ड कप खेला गया था तो रोहित शर्मा को उस वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में जगह ही नहीं दी गई थी लेकिन किसने सोचा था कि 12 साल बाद वही रोहित शर्मा 2023 वर्ल्ड कप में भारतीय सरज़मीं पर ही भारत की कप्तानी कर रहे होंगे, शायद ये खुद रोहित ने भी नहीं सोचा होगा लेकिन आज ये सच है। रोहित शर्मा के इस सपने को सच करने में भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अहम भूमिका निभाई और उन्हें ओपनर बनाकर उनके वनडे करियर को संवारने का काम किया। 

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत भी ऐसा ही मानते हैं लेकिन उनका मानना है कि एमएस धोनी कभी ये नहीं कहेंगे कि उन्होंने रोहित शर्मा के करियर को संवारा। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े नामों की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के बावजूद धोनी कभी भी इसका श्रेय नहीं लेंगे। श्रीसंत धोनी के नेतृत्व में विश्व कप जीतने वाली दोनों भारतीय टीमों का हिस्सा थे। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 (टी20) और 2011 (वनडे) वर्ल्ड कप जीता

रोहित ने खुले तौर पर धोनी को वनडे में शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए कहने का श्रेय दिया है लेकिन स्पोर्ट्सकीड़ा को दिए एक इंटरव्यू में श्रीसंत ने कहा कि धोनी  कभी इस बात का घमंड नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “एमएस धोनी कभी नहीं कहेंगे कि उन्होंने रोहित शर्मा का करियर बनाया। मैं उसे बहुत अच्छे से जानता हूं. ऐसा हम इसलिए कह सकते हैं क्योंकि धोनी ने उन्हें मौका दिया। उन्होंने उसे मौका क्यों दिया? क्योंकि उन्हें पता था कि उस नंबर पर वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे। चाहे वो रैना हों, विराट हों या अश्विन।"

आगे बोलते हुए श्रीसंत ने कहा, "माही भाई ने मेरे करियर, हर किसी के करियर में बड़ी भूमिका निभाई है। उसे कोई नहीं बदल सकता। लेकिन उसने ऐसा क्यों किया? क्योंकि वो जानता था कि अगर वो उन खिलाड़ियों का समर्थन करेगा तो वो अगले स्तर तक जाएंगे। शायद उन्होंने हमें वो समर्थन दिया जो उन्हें खुद नहीं मिला।''

आपको बता दें कि रोहित का वनडे करियर तब चमका जब धोनी ने उन्हें शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने के लिए कहा। सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित ने 165 मैचों में 55.35 की औसत और 31 शतकों के साथ 8082 रन बनाए हैं।

0/Post a Comment/Comments