“अगर आउट दे दिया होता तो..” हार के बाद बाबर आजम ने खोया आपा, अंपायर के ऊपर दिया विवादित बयान

 


Babar Azam: पाकिस्तान को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में एक और हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका ने एक रोमांचक मुकाबले में उन्हें एक विकेट से करारी शिकस्त दे दी। इस मुकाबले की अगर चर्चा करें तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 46.4 ओवर में 270 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में साउथ अफ्रीका ने इस लक्ष्य को 46.4 ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टूर्नामेंट में मिली लगातार चौथी हार के बाद कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) काफी निराश नजर आए। मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए विस्तार से जानते हैं।

“हमारा अंत अच्छा नहीं रहा”

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) की टीमों के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला खेला जा रहा था। साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को इस मैच में एक विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर निरंतर अपना विकेट गंवाया। वहीं जब गेंदबाजों की बारी आई तो उन्होंने शुरुआत में विकेट नहीं चटकाए जिसके कारण साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों को रन बनाने में कोई दिक्कत नहीं हुई। हार के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी निराशा जाहिर की। मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा,

“हम बहुत करीब थे, हमारा अंत अच्छा नहीं रहा। पूरी टीम के लिए बेहद निराशाजनक। हमने बहुत अच्छी तरह से मुकाबला किया। बैटिंग में हम 10-15 रन कम थे। तेज गेंदबाजों और स्पिनरों ने अच्छा संघर्ष किया लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। यह खेल का हिस्सा है, डीआरएस में यह खेल का हिस्सा है। अगर अंपायर ने आउट दे दिया होता तो इससे हमें फायदा होता। हमारे पास इसे जीतने और दौड़ में बने रहने का अवसर है। हम अगले 3 मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और पाकिस्तान के लिए बेहतर खेलेंगे। देखते हैं उसके बाद हम कहां खड़े होंगे।”

पाकिस्तान को मिली साउथ अफ्रीका से हार

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (ICC World Cup 2023) के तहत 27 अक्टूबर को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs SA) की टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरी। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 270 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत ठीक-ठाक रही। उनका पहला विकेट 34 के स्कोर पर गिरा। क्विंटन डिकॉक 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तेम्बा बावुमा (24) और वान डर डूसेन (21) रनों की उपयोगी पारी खेली। एडन मारक्रम ने 91 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम की जीत तय कर दी। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को 3.2 ओवर रहते 1 विकेट से अपने नाम कर लिया।

0/Post a Comment/Comments