ऋषभ पंत की टीम इंडिया में वापसी कन्फर्म! इस मैच में होगी एंट्री


 कार दुर्घटना में घायल हुए भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अभी तक चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं। इसलिए वह दिसंबर में होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे को मिस करेंगे. हालाँकि पंत जल्द से जल्द ठीक हो रहे हैं, लेकिन गाबा में भारत की टेस्ट जीत के नायक को ठीक होने में कुछ समय लगेगा। यदि चीजें योजना के अनुसार होती हैं, तो पंत भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका दौरे के बजाय जनवरी में भारत बनाम अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए वापसी कर सकते हैं। इससे पहले उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापसी कर मैच फिटनेस और आत्मविश्वास हासिल करना होगा.

फिलहाल ऋषभ पंत बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में कड़ी ट्रेनिंग ले रहे हैं। इंडियन क्रिकेट बोर्ड की मेडिकल टीम अभी भी उनकी प्रगति पर नजर रख रही है. ऋषभ पंत ने अपना आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट मैच दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. इसके बाद एक दुर्घटना के कारण वह विश्व कप 2023 में नहीं खेल सके.

कब वापसी करेंगे ऋषभ पंत?

इंडियन क्रिकेट बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, "अभी शुरुआती दिन हैं। यह अच्छा है कि वह नेट्स पर बल्लेबाजी करता है। लेकिन चोट से पूरी तरह उबरने के लिए उन्हें अभी भी कुछ समय चाहिए। उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापस जाना होगा और अपना आत्मविश्वास दोबारा हासिल करना होगा। शायद सब कुछ ठीक रहा तो अफगानिस्तान के खिलाफ वापसी संभव है. लेकिन यह अभी भी निश्चित नहीं है।"

क्रिकेट विश्व कप के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह समेत अन्य को आराम दिया जाएगा। दिसंबर के पहले सप्ताह में दक्षिण अफ्रीका रवाना होने से पहले वे बेंगलुरु में एक शिविर के लिए एकत्र होंगे। इसके बाद ये सभी तीन टी20, तीन वनडे और तीन टेस्ट मैचों के बड़े दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका रवाना होंगे.

विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्रॉफी दोनों सीरीज आने वाली हैं, ऐसे में ऋषभ पंत इनमें से किसी एक में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के लिए वापसी कर सकते हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जनवरी में भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज में वापसी संभव है. अन्यथा उनका ध्यान मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज या आईपीएल 2024 में वापसी पर होगा. हालांकि, घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए उन्हें अभी भी फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा।

0/Post a Comment/Comments