वर्ल्ड कप में अभियान का आगाज करने से पहले कप्तान रोहित शर्मा का बड़ा बयान, प्रमुख चीज पर दिया जोर


भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में टीम के पहले मैच से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को ये वर्ल्ड कप जीतने के लिए ज्यादा बेसब्र नहीं होना है। उन्हें पूरे प्रोसेस को फॉलो करना होगा और तभी टीम सफल हो सकती है। रोहित शर्मा के मुताबिक भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतना चाहती है लेकिन इसके लिए आपको धीरे-धीरे कदम आगे बढ़ाना होगा।

टीम इंडिया वर्ल्ड कप से पहले बेहतरीन फॉर्म में थी। उन्होंने एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल की थी। हालांकि वर्ल्ड कप में कई टीमें ऐसी हैं जो काफी जबरदस्त हैं और वो भारतीय टीम को कड़ी टक्कर दे सकती हैं। वहीं इस बार वर्ल्ड कप भारत में होने की वजह से उन्हें फैंस का पूरा सपोर्ट मिलेगा। हालांकि इससे टीम इंडिया पर उम्मीदों का अतिरिक्त दबाव भी आ सकता है।

वर्ल्ड कप खिलाड़ी के करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होती है - रोहित शर्मा

वहीं भारतीय टीम ने 2011 के बाद से वर्ल्ड कप का टाइटल नहीं जीता है और इसी वजह से टीम के ऊपर इस बार वर्ल्ड कप जीतने का काफी दबाव है। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा के मुताबिक टीम एक प्रोसेस के तहत ही आगे बढ़ेगी। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

सचिन तेंदुलकर ने जब तक वर्ल्ड कप नहीं जीता था, वो यही कहते रहते थे कि एक काम अभी बाकी है। यही चीज हमारे ऊपर भी लागू होती है। आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं, क्योंकि ये आपके करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि होती है, लेकिन इसे हासिल करने का भी एक तरीका है। आपको एक प्रोसेस के तहत आगे जाना होगा। जल्दबाजी में आप कई सारी चीजें कर सकते हैं जो सही नहीं है। बेसब्री दिखाना अच्छी बात है और ये सही है कि आप वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं लेकिन आपको एक बैलेंस बनाकर चलना होगा।

0/Post a Comment/Comments