5 गेंदबाज जिन्होंने जो रूट को सबसे ज्यादा बार आउट किया है


जो रूट क्रिकेट के आधुनिक युग के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज ने खेल के लंबे प्रारूपों में अपने लगातार प्रदर्शन से नाम कमाया है। वह आधुनिक युग में फैब 4 समूह के सदस्यों में से एक हैं।

कई बल्लेबाज खेल के किसी भी प्रारूप में जो का विकेट लेना एक चुनौती मानते हैं। उनका विकेट लेना काफी मुश्किल है क्योंकि उनके पास बेहतरीन तकनीक और बेहतरीन फोकस है। फिर भी, निम्नलिखित पांच गेंदबाज सबसे अधिक बार जो रूट का विकेट लेने में सफल रहे हैं।

5. मिचेल स्टार्क ने जो रूट को 10 बार आउट किया है

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने रूट को 10 बार आउट किया है. वे एशेज में अक्सर एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आम तौर पर दाएं हाथ के बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं।

4.जसप्रित बुमरा ने जो रूट को 10 बार आउट किया है

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे 2023 विश्व कप मैच में, जसप्रित बुमरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10वीं बार रूट का विकेट हासिल किया। भारतीय तेज गेंदबाज ने अपने प्रतिद्वंद्वी को शून्य पर आउट कर दिया।

3. ट्रेंट बोल्ट

जैसा कि आगे बताया गया है, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज दाएं हाथ के बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं। न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने रूट को 12 बार आउट करके मध्यक्रम में उन्हें कड़ी चुनौती दी है।

2. जोश हेज़लवुड

इस सूची में शीर्ष दो नाम ऑस्ट्रेलिया के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। दूसरे स्थान पर नाम जोश हेजलवुड का है, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 13 बार जो रूट का विकेट लिया है।

1. पैट कमिंस

हेज़लवुड के तेज़ गेंदबाज़ी साथी और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस इस सूची में नंबर एक खिलाड़ी हैं। कमिंस ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रूट को 14 बार आउट किया है।

0/Post a Comment/Comments