डेंगू ने किया शुभमन गिल को वर्ल्ड कप से बाहर! टीम इंडिया में शामिल हुए यह 3 बल्लेबाज!

 


IND vs AFG, World Cup: इन-फॉर्म शुबमन गिल का अचानक बीमार होना भारतीय टीम के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है. उन्हें डेंगू हो गया और इसके कारण सुपरस्टार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का पहला वनडे विश्व कप मैच भी नहीं खेल सके। फिर खबर आई कि उनका प्लेटलेट काउंट एक लाख से कम हो जाने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि, आज खबर सामने आई है कि उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. यह भारत के लिए अच्छी खबर है, लेकिन अफगानिस्तान के बाद पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल पाएंगे या नहीं, इसमें संदेह है.

अगर गिल फिट नहीं होते हैं, तो भारतीय टीम में जुड़ेंगे यह खिलाड़ी 

भारत के लिए अब बड़ा सवाल यह है कि क्या वह 14 खिलाड़ियों के साथ आगे बढ़े या अफगानिस्तान या पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले किसी खिलाड़ी को कवर के तौर पर बुलाए। अगर ऐसा हुआ तो टीम में कौन सा खिलाड़ी होगा इसकी चर्चा शुरू हो गई है. यदि ऐसा होता है, तो संभावना है कि 2023 एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतकर लौटी टीम के किसी खिलाड़ी को बुलाया जाएगा।

भारत के पास हैं ये तीन दावेदारलेकिन ऋतुराज का पक्ष है मजबूत

  1. चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़
  2. राजस्थान रॉयल्स के युवा ओपनर यशस्वी जयसवाल 
  3. और संजू सैमसन भी रेस में हैं।

लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ को मौका मिलने की संभावना है. ऋतुराज को एशियन गेम्स से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों के लिए भी टीम इंडिया में शामिल किया गया था. ऋतुराज ने एक मैच में अर्धशतक भी लगाया था. उन्होंने 71 रन बनाए थे.

शुभमन गिल की बीमारी भारत के लिए बड़ा झटका है

खास बात यह है कि डेंगू के कारण शुभमन गिल चेन्नई में ही रुके थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान वह स्टेडियम भी नहीं गए थे. अब भारतीय टीम अफगानिस्तान से अगला मैच खेलने के लिए दिल्ली पहुंच चुकी है. गिल अभी भी चेन्नई में हैं. भारत के लिए यह बड़ा झटका है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में इशान किशन और रोहित शर्मा ने ओपनिंग की थी . दोनों में से कोई भी खाता नहीं खोल सका.

0/Post a Comment/Comments