2 खिलाड़ी जो शुरुआत में विश्व कप से बाहर हो गए थे लेकिन उन्होंने चमत्कारिक ढंग से वापसी की है


चोट लगने से कई क्रिकेटरों के सपने खत्म हो सकते हैं. किसी भी क्रिकेटर का सबसे बड़ा सपना वनडे विश्व कप में खेलना होता है। यहां, हम उन दो खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे जो शुरू में विश्व कप से बाहर हो गए थे लेकिन उन्होंने चमत्कारिक ढंग से वापसी की।

जहां कुछ खिलाड़ी चोट से जल्दी ठीक हो जाते हैं, वहीं अन्य को थोड़ा समय लगता है। कुछ क्रिकेटरों के मामले में, 2023 वनडे विश्व कप से पहले किस्मत उनके साथ रही है ।

1) केशव महाराज

यह एक टूटी हुई अकिलीज़ टेंडन थी जिसने सबसे पहले केशव महाराज को 2023 एकदिवसीय विश्व कप से बाहर कर दिया। आमतौर पर इस चोट को ठीक होने में लगभग 9 महीने लग जाते हैं। यह कुछ हद तक माइकल ब्रेसवेल को लगी चोट के समान है। जबकि कीवी अभी भी ठीक हो रहा है, केशव पहले से ही मैदान पर हैं और हाल के टूर्नामेंटों का हिस्सा रहे हैं। दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर आगामी कार्यक्रम में अपनी टीम के लिए स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करेंगे। इस संबंध में उनकी अहम भूमिका होगी.

2) केन विलियमसन

केन विलियमसन उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो शुरुआत में विश्व कप से बाहर हो गए थे लेकिन उन्होंने चमत्कारिक ढंग से वापसी की है। आईपीएल 2023 के पहले मैच में ही चोट लगी थी. बाउंड्री पर फील्डिंग करते समय केन विलियमसन फिसल गए और उनके घुटने में चोट लग गई। कीवी के लिए घुटनों की समस्या कोई नई बात नहीं है। कैमरे पर चोट ख़राब लग रही थी और कुछ मीडिया लेखों में यह भी कहा गया था कि वह विश्व कप से बाहर हो जायेंगे। हाल तक सस्पेंस बना हुआ था. हालांकि, कीवी टीम ने टीम की घोषणा करते हुए खुलासा किया है कि केन विश्व कप में खेलेंगे और वह टीम की कप्तानी भी करेंगे। कई लोगों को उम्मीद थी कि वह टूर्नामेंट से अनुपस्थित रहने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में से एक होंगे। हालांकि उनकी वापसी विश्व कप को और दिलचस्प बना देगी.

0/Post a Comment/Comments